यह जीत अमेरिकी जनता की एकजुटता की जीत है उनके सपनो की जीत है : जो बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीतने बाद आज जो बाइडन ने अमेरिकी जनता को संबोधित किया। बाइडन ने कहा कि इस देश के लोगों ने हमें एक स्पष्ट जीत दी है। यह जीत पूरे देश की जनता की जीत है। हम राष्ट्र के इतिहास में राष्ट्रपति चुनाव में अब तक के सबसे अधिक वोट सात करोड़ 40 लाख से जीते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं ऐसा राष्ट्रपति बनने की शपथ लेता हूं कि लोगों को बांटा नहीं जाएगा बल्कि एक रखा जाएगा। ऐसा राष्ट्रपति जो राज्यों को लाल या नीला राज्य न मानता हो। 

वहीं, उपराष्ट्रपति चुनी गईं कमला हैरिस ने अपने संबोधन में कहा- लोकतंत्र को बचाने के लिए संघर्ष की जरूरत होती है, ये बलिदान मांगता है लेकिन बाद में खुशी और समृद्धि ही मिलती है। क्योंकि हमारे पास बेहतर भविष्य के निर्माण की शक्ति है। 

कमला हैरिस ने कहा, मैं उस महिला की शुक्रगुजार हूं जो आज यहां मौजूद हैं, मेरी मां, श्यामला गोपालन हैरिस। जब वह 19 साल की उम्र में भारत से यहां आईं, उन्होंने ऐसे पल के बारे में नहीं सोचा होगा। लेकिन उन्होंने गहराई से भरोसा किया था कि अमेरिका में ऐसा होना संभव है। 

वहीं, जो बाइडन के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद अमेरिका में जश्न का माहौल है। उनकी जीत का औपचारिक एलान होते ही उनके समर्थक सड़कों पर उतर आए और बाइडन की जीत पर खुलकर खुशी जाहिर की। वाशिंगटन में लोग जगह-जगह इकठ्ठे होकर बाइडन की जीत का जश्न मना रहे हैं। कई दिनों तक चली ऊहापोह की स्थिति के बाद बाइडन को विजेता घोषित किया गया है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + nine =

Back to top button