यदि आपको भी आती है ट्रैवेल करते समय उल्टियां तो अपनाएं यह उपाय

हम आपको बता दें बस, ट्रेन या फिर किसी भी चारपहिया वाहन में यात्रा करते वक्त अगर आप भी उल्टी आने के डर से परेशान रहते हैं या फिर आपको उल्टियां आ ही जाती हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल आपको इस समस्या से पूर्णतः निजात दिला सकता है। घर से बाहर निकलने से पहले एप्पल साइडर विनेगर को एक कप पानी में मिलाकर गरारे करें। इससे जी मिचलाने की समस्या से निजात मिलती है।
ऐसे है कई उपाय 
जानकारी के लिए आपको बता दें जीरे को पीसकर पाउडर बना लें। अब इस पाउडर की एक चौथाई चम्मच मात्रा एक कप पानी में मिलाएं और यात्रा पर जाने से पहले पिएं। इससे रास्ते में उल्टी नहीं आएगी। इसी के साथ घर से निकलने से पहले नींबू पानी पी लें। इसके अलावा यात्रा के दौरान नींबू अपने साथ ही रखें। जब भी उल्टी जैसा महसूस हो तो तुरंत नींबू चाट लें। नींबू को पानी में मिलाकर पीने से भी लाभ मिलता है।
और भी है कई उपाय 
इसी के साथ पुदीने और अदरक को चबाकर भी उल्टियों की समस्या से निजात पाया जा सकता है। इसके अलावा आप पुदीने या फिर अदरक की चाय बनाकर भी पी सकते हैं। इससे भी आपको रास्ते में उल्टियां नहीं आएंगी। वही घर से निकलने से पहले आप एक कप गरम पानी में आधा नींबू निचोड़कर उसमें चुटकी भर काली मिर्च का पाउडर मिला लें। इस मिश्रण को पीकर ही घर से बाहर निकलें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button