मोदी सरकार के खिलाफ नए ‘स्वतंत्रता आंदोलन’ की जरूरत : कांग्रेस

वर्धा। कांग्रेस ने मंगलवार को मोदी सरकार के डराने, धमकाने और ध्रुवीकरण व बांटने की राजनीति से मुकाबला करने के लिए ‘नए स्वतंत्रता संग्राम’ का यहां आह्वान किया। महात्मा गांधी की जयंती पर कांग्रेस कार्यकारिणी (सीडब्ल्यूसी) ने इस अवसर पर एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें आरएसएस और भाजपा पर चुनावी लाभ के लिए महात्मा गांधी की विरासत को हथियाने का पाखंड करने का आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़ें:- युवाओं की खातिर एक मंच पर आए नीति आयोग और UNICEF
प्रस्ताव में कहा गया है, “आज, नए स्वतंत्रता संग्राम की तत्काल जरूरत है -विभाजनकारी व पूर्वाग्राही ताकतों से मुकाबला करने के लिए, मोदी सरकार का मुकाबला करने के लिए, जिसकी राजनीति डराने-धमकाने की, ध्रुवीकरण और बांटने की, बहस और असहमति को कुचलने की, असाधारण विविधता वाले एक देश में कृत्रिम एकरूपता थोपने की, नफरत और बदले की, सभी संवैधानिक मूल्यों, सिद्धांतों और परंपराओं को नष्ट करने की, झूठ, धोखा और छल की राजनीति है, उसके खिलाफ एक विशाल आंदोलन की जरूरत है।”
यह भी पढ़ें:- देश के सबसे ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज के जरिए असम के मुख्यमंत्री ने दी महात्मा को श्रद्धांजलि
आरएसएस पर ‘स्पष्ट रूप से पाखंड’ अपनाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि संघ ने महात्मा गांधी को उनके पूरे जीवनकाल में खारिज किया, लेकिन आज खुद को उनके हिमायती के तौर पर पेश कर रही है।
कांग्रेस ने कहा, “यह आरएसएस की राजनीति थी, जिसने घृणा का माहौल तैयार किया, जो महात्मा की दुखद हत्या का कारण बना।”
देखें वीडियो:-

The post मोदी सरकार के खिलाफ नए ‘स्वतंत्रता आंदोलन’ की जरूरत : कांग्रेस appeared first on Live Today | Live Online News & Views.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button