मोदी सरकार का एक और बड़ा ऐतिहासिक कदम, लोकसभा में पास हुए सभी बिल जीएसटी संबंधी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत को बनाने के सपने की शुरूआत आज लोकसभा से हो गई। दरअसल बुधवार को देश के सबसे बड़े आर्थिक बदलाव बिल जीएसटी संबंधित सभी बिल लो‍कसभा में लंबी बहस के बाद पास हो गए।

जीएसटी संबंधित सभी बिल लो‍कसभा में हुए पास 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने जल्‍द से जल्‍द जीएसटी लागू करने के लिए अहम चार विधेयक संसद में पेश किए थे। जिसके बाद लोकसभा में चारों विधेयकों पर लंबी बहस चली और आखिर में चारों विधेयकों को लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने पास कर दिया।

वहीं अब मोदी सरकार को जीएसटी बिल लागू करने का आखिरी मसौदा तैयार करना है। बता दें कि यूपीए के दौरान राजनीति के चलते जीएसटी को लेकर सहमति नहीं बन पाई थी।

साथ ही जीएसटी पर बहस के दौरान वित्‍तमंत्री अरुण जेटली ने सदन के सदस्‍यों के सवालों के जवाब भी दिए। जेटली ने कहा कि अब पूरे देश में एक ही टैक्‍स प्रणाली लागू होगी। अब केंद्र और राज्‍य अलग-अलग टैक्‍स वसूल नहीं कर पाएंगे।

वहीं लोकसभा में चारों बिल पास होने के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों को ट्वीट कर बधाई भी दी। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा कि जीएसटी बिल पास होने पर सभी देशवासियों को बधाई। नया साल, नया कानून, नया भारत।

Back to top button