मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का किया ऐलान

नई दिल्ली 24 मार्च।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए आज रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है।
श्री मोदी ने आज रात राष्ट्र के नाम संदेश में इसका ऐलान करते हुए कहा कि 21 दिन तक घर से निकलना भूल जाइए।उन्होने कहा कि जनता ने कर्फ्यू को सफल बनाया है। ऐसा नहीं है कि जो देश प्रभावित हैं वह प्रयास नहीं कर रहे हैं और न ऐसा कि वहां संसाधनों की कमी है। इन देशों को दो महीने के अध्ययन से यही निष्कर्ष निकल रहा है कि एक मात्र ही रास्ता है सोशल डिस्टैसिंग यानी अपने घरों में बंद रहना इसके अलावा कोई और रास्ता नहीं है। कोरोना को लेकर लापरवाही की भारत को बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।
उन्होने कहा कि दो दिनों से देश के अनेक भागो में लॉक डाउन कर दिया है।एक्सपर्ट और अन्य देशों को अनुभव को देखते हुए आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन होने जा रहा है। एक एक जीवन बचाना, मेरी, भारत सरकार की, राज्य सरकार औऱ नगर निकायों की प्राथमिकता है।हेल्थ एक्सपर्ट की माने तो कोरोना वायरस की साइकिल तोड़ना बहुत जरूरी है।अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो कई परिवार हमेशा के लिए तबाह हो जाएंगे।
श्री मोदी ने कहा कि चीन,. अमेरिका, इटली,. फ्रांस जैसे देश में .यह संभाल नहीं पाए।इन देशों की स्वास्थ्य सेवाएं भी बहुत बेहतर हैं।लेकिन इससे निपटने की उम्मीद किरण ये है कि इन देशों के नागरिकों ने सरकारी निर्देशों का पालन किया और घर से बाहर हफ्तों कैद रहे. इसलिए कुछ भी हो जाए अब कुछ भी हो जाए घर से बाहर नहीं निकलना है. हमें इस महामारी को रोकना है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button