मॉडलिंग से की थी इस महिला मंत्री ने करियर की शुरुआत, आज है राजनीति का सबसे बड़ा नाम

कभी टेलीविजन की दुनिया में नाम कमाने वाली और टीवी की दुनिया से राजनीति तक का सफर तय करने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं. जी हाँ, स्मृति ईरानी ने इस लंबे सफर में काफी उतार चढ़ाव देखे और वह टीवी की तुलसी से लेकर राजनीती की स्मृति तक बन गईं. कभी टीवी सीरियल ‘आतिश’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली स्मृति आज एक ऐसा चमकता सितारा हैं जहां पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं है. आप सभी को बता दें कि स्मृति टीवी की दुनिया में कदम रखने से पहले मॉडलिंग भी कर चुकी हैं और स्मृति ईरानी का जन्म 23 मार्च 1976 को दिल्ली में हुआ था.
स्मृति ईरानी 3 बहनों में सबसे बड़ी हैं और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. आप सभी को बता दें कि वह मिस इंडिया 1998 की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं. मॉडलिंग के बाद स्मृति ने टीवी की दुनिया में कदम रखा जहाँ से उन्हें लोकप्रियता मिली. आप सभी को बता दें कि स्मृति ने कई सीरियल किए लेकिन उन्हें पहचान एकता कपूर के सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से मिली. आपको बता दें कि इस सीरियल में स्मृति ने तुलसी वीरानी का रोल निभाया था जो आज भी लोगों को याद है. वहीं टेलीविजन की दुनिया से राजनीति तक का सफर तय करने के लिए स्मृति ईरानी को ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा और यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि यह बात वह खुद कहती हैं कि टीवी ने उन्हें ऐसी पहचान दी जिससे उन्हें राजनीति में एंट्री का मौका मिला. इसके लिए स्मृति कई बार टीवी का आभार भी व्यक्त कर चुकी हैं.
आपको पता ही होगा कि स्मृति ईरानी ने साल 2003 में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी और ज्वाइन करने के एक साल बाद ही उन्हें महाराष्ट्र की यूथ विंग का वाइस प्रेसिडेंट बना दिया गया. अब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में टेक्सटाइल मिनिस्टर के पद पर कार्य कर रहीं हैं और उन्हें हमारी ओर से जन्मदिन की बधाई.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button