मेरठ में यूपी पुलिस बनी मसीहा, लॉक डाउन के समय गरीबों को खिला रही है खाना

कोरोना वायरस के कहर के चलते देशभर में लॉक डाउन है। प्रधानमंत्री ने उन गरीब लोगों के लिए व्यवस्था की है जो लोग दो वक्त की रोटी रोजी कमाने के लिए रोज निकलते हैं और रोज उसी कमाए हुए पैसे से उनके घर में चूल्हा जलता है । लेकिन लोक् डाउन के चलते ऐसे लोगों का रोजगार बंद हो गया है । अब उनके सामने दो वक्त की रोटी के लाले पड़ गए।
इसी सब के बीच एक अच्छी तस्वीर से सामने आई है । जहां पुलिस लॉ एन्ड ऑर्डर के साथ-साथ उन गरीब लोगों का भी ध्यान रख रही है जो अब दो वक्त की रोटी का जुगाड़ नहीं कर पा रहे हैं । मेरठ के रविंद्रपुरी में एक परिवार पिछले 2 दिन से राशन की किल्लत की मार झेल रहा था। आज आलम यह था कि सुबह से इस घर में चूल्हा नहीं जला। क्योंकि घर में ना तो अनाज है ना ही दूध। छोटी मोटी कबाड़ बेचकर ये लोग रोजाना का गुजर-बसर करते थे ।
लेकिन लॉक डाउन के चलते सब कुछ बंद हो गया । यानी रोजाना सो डेड सो रुपए कमाने वाला यह परिवार दाने-दाने के लिए मोहताज हो गया था। ऐसे में किसी की मदद लेकर इन लोगों ने 112 नंबर पर फोन किया । जिसके बाद यूपी पुलिस ने इन लोगों की मदद करने की ठान ली और थाना सदर बाजार पुलिस ने इनके घर खाना पहुंचाया। साथ ही आगे आने वाले दिनों में राशन की व्यवस्था करने का जिम्मा भी लिया।
उधर थानेदार ने लोगों से अपील की थी कि अपने गरीब पड़ोसियों का लोग ध्यान रखें ताकि कोई भूखा ना रहे। इसके अलावा उन्होंने यह भी अपील की कि लोग अपने घरों में रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें । जिससे कोरोनावायरस को हराया जा सके और संक्रमण को रोका जा सके ।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button