मेकअप के साथ ये इन चीज़ों का होना भी है जरुरी

कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जिनसे मेकअप का लुक आता है. यानि मेकअप के लिए सही चीज़ होनी बहुत जरुरी है. उनसे ही आपके लुक को परफेक्शन मिलता है. महिलाओं के पास आपको मेकअप किट तो दिख ही जायेगा लेकिन उसमें वो जरुरी चीज़ें नहीं होती जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं उन मेकअप टूल्स के बारे में जो हर महिला के मेकअप टूल्स में होने चाहिए.

* कॉटन बॉल : एक छोटा सा कॉटन बॉल आपके काफी काम आता है इसलिए हर किसी को इसे अपने पास रखना चाहिए. इसकी मदद से आप टोनर का प्रयोग कर सकते हैं. इसके अलावा आंखो का मेकअप और नेल पॉलिश भी हटा सकते हैं. अगर आप कहीं बाहार हैं तो कॉटन की मदद से चेहरे को साफ भी कर सकते हैं.
* मैग्नीफाइड मिरर : खूबसूरत दिखने के लिए आपके पर्स में हमेशा मैग्नीफाइड मिरर होना जरूरी है. इस मिरर के जरिए आप चेहरे पर मौजूद परेशान करने वाली छोटी से छोटी चीज को भी हटा सकते हैं. इसके अलावा अपने चेहरे के पोर्स को भी आप आसानी से देख सकते हैं.
* क्लींजर : बाहर निकलने पर धूल मिट्टी और प्रदूषण से त्वचा की चमक खो जाती है. ऐसे में क्लींजर की मदद से आप कहीं भी अपने चहरे की सफाई कर सकते हैं. दिन में कम से कम दो बार चेहरे को क्लींजर से साफ करें.
* लिपबाम : लिपबाम एक ऐसी चीज है जो ज्यादातर महिलाएं अपने साथ रखती हैं. होठों को मुलायम व खूबसूरत बनाने के लिए इनका प्रयोग करना बेहद जरूरी है. अगर आपके होठ ज्यादा ड्राई होते हैं तो लिप बाम का प्रयोग करना ना भूलें.
* हेयरक्लिप्स : ब्लॉ-ड्राय हेयरक्लिप्स बहुत काम की होती हैं. इनके जरिये किसी भी तरह से हेयर स्टाइल बनाई जा सकती है. इन्हें लगाकर कुछ देर बाल सेट कर लें और फिर हटा दें. इन क्लिप्स से आप अपने ड्रेस टाइट कर सकते हैं या साड़ी भी पिन कर सकते हैं.
* मेकअप ब्रश : मेकअप लगाने के लिए बढ़िया मेकअप ब्रश सेट से जरूरी क्या हो सकता है भला. हर दिन मेकअप करने पास ऐसे पांच ब्रश का सेट होना ही चाहिए. फाउंडेशन ब्रश, ब्लशब्रश, आइशैडो ब्रश, ब्लेंडिंग ब्रश और पाउडर ब्रश.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button