मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने घर-घर डिलीवरी की थामी कमान, होगी डोर स्टेप डिलेवरी

कोरोना वायरस के कारण देश के हर हिस्से में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. ऐसे में ना बाजार खुले हैं, ना ट्रेन चल रही है और ना ही प्लेन चल रहे हैं.
ऐसे में लोगों को घर पर रहने के लिए कहा गया है. आम जनता को जरूरी समान की किल्लत ना हो, इस लिए लोकभवन में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने  घर-घर सामान डिलीवरी करने का जिम्मा उठाया। 
डोर स्टेप डिलेवरी
अवनीश अवस्थी ने सीएम के आदेश अधिकारियों को निर्देश दिए पर कि वह  पीएम के निर्देश का पालन  करे और सामान के  मूल्य निर्धारण पर विशेष तौर पर बल दे। इतना ही नहीं कम्युनिटी किचन को चालू करने का भी  निर्देश दिया गया है। 
अवनीश अवस्थी ने बताया 5000 ई-रिक्शा से घर-घर के सामने समान भेजा जाएगा साथ ही 12000 वाहन घर-घर पर डिलेवरी की व्यवस्था करेंगे।   
इतना ही नहीं अवनीश ने ये भी बताया कि गाड़ियों का चालान,सीलिंग की कार्रवाई की गई। 5599 लोगों का चालान किया गया साथ ही 10,000 प्रधानों को कोरोना के बारे में जानकारी दी। इतना ही नहीं बल्कि यूपी में 21 दिन के लिए पान-मसाला पर भी पाबंदी लगा दी गई है। आज शाम तक सभी जिलों को सूचना दे दी जाएगी
अन्य राज्यों से आए लोगों को चिन्हित किया जाएगा  साथ ही साथ आम जनता विधायक निधि से मेडिकल सामान खरीद सकती है। 
ACS गृह अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उत्तर प्रदेश में पान मसाला पर 21 दिन के लॉक डाउन के दौरान BAN किये जाने की सूचना दी, CM योगी के निर्देश पर बंद किया जाएगा पान मसाला
डोर स्टेप की डिलीवरी हेतु सरकार कर रही प्रयास, कोरोना से संबंधित मामलों पर CM हेल्पलाइन पर कर सकते है । 

Loading...
loading...
Loading...