मुंबई के झुग्गी-बस्ती इलाके में कोरोना की एंट्री, चपेट में आ सकते हैं 23 हजार से जादा लोग

कोरोना वायरस की चपेट में देश के लगभग सभी राज्य आ गए हैं। मुंबई में कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गई है। 68 वर्षीय मरीज फिलीपींस का नागरिक था। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 89 हो गई है। आज 15 नए मामले सामने आए हैं।
कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या में महाराष्ट्र देश मे पहले नंबर पर है। वहीं, 18 मार्च को मध्य मुंबई की एक झुग्गी में 250 वर्ग फुट के घर में एक कोरोना पॉजिटिव 68 वर्षीय व्यक्ति की मौत होने से हड़कंप मचा हुआ है।

Loading...

भारत में संभवत: पहला मामला सामने आया है जहां एक झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले व्यक्ति ने कोरोना वायरस के कारण दम तोड़ा है। 23 हजार से ज्यादा लोग भीड़-भाड़ वाली जगह में एक वर्ग किलोमीटर से भी कम भूमि में रह रहे है जिन्होंने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है।
यदि यह फैलता है तो किसी विस्फोट से कम नहीं होगा। सभी झुग्गी वासियों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है। बचाव के लिए वहां सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है।
कार्यकर्ताओं ने लोगों से कहा कि कोरोना वायरस को लेकर घबराए नहीं सतर्क रहे जिन लोगों को बुखार, कफ या सांस में तकलीफ की शिकायत है, उन्हें मास्क पहनना चाहिए और तुरंत डॉक्टर के पास जाना चाहिए। कोरोना वायरस को दूर करने किए खुद को जागरूक करे और दुसरो को भी इसके प्रति जागरूक करें।

loading...
Loading...