मीडिया कर्मियों का काम निर्बाध रूप से चले, ये सुनिश्चित करें राज्य : केंद्र सरकार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए देशभर में लॉक डाउन की स्थिति है। लगभग सभी राज्यों में कर्फ्यू जैसे हालात है। इस स्थिति में मीडिया का काम निर्बाध रूप से चलती रहे इसके लिये केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों को पत्र लिखा है ।
पत्र में सभी राज सरकारों के प्रमुख सचिवों को सुनिश्चित करने को कहा गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुये जो पाबंदियां लगाई गई हैं, उसमें सुनिश्चित किया जाए कि मीडिया कर्मी अपना काम निर्बाध रूप से करते रहें। पत्र में सभी राज सरकारों को निर्देश दिया गया है कि मीडिया कर्मियों का मूवमेंट बाधित ना किया जाये। हर जरूरी काम का जो मीडिया संस्थान के लिये जरूरी है, उसको जारी रखा जाए।
टीवी चैनल्स, प्रिंट मीडिया, एजेंसी टेलीकॉम ऑपरेटर, एफएम, केबल ऑपरेटर और रेडियो स्टेशनों से काम निर्बाध रूप से चलता रहे यह सुनिश्चित किया जाए। मंत्रालय की ओर से जारी निर्देश में यह भी कहा यह कहा गया है इस हालात में सूचना का आदान-प्रदान होना बेहद जरूरी है , ताकि लोग कोरोना वायरस से संबंधित सूचनाओं से महरूम न हो।
इस बीच दिल्ली में मंगलवार से कर्फ्यू लग सकता है। राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन का असर नहीं होने के बाद दिल्ली पुलिस अब इस पर विचार कर रही है। दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा है कि धारा-144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।
दिल्ली पुलिस के मुताबिक जरुरी सेवाओं में लगे सरकारी अधिकारियों को मूवमेंट के लिये पास जारी किया जा रहा है। लेकिन पुलिस ने साफ किया है कि मीडिया कर्मियों को मूवमेंट के लिए पास की जरूरत नहीं पड़ेगी। पास के तौर पर उनके दफ्तर का आईडी कार्ड काम करेगा। पुलिस के मुताबिक मंगलवार दोपहर 12 बजे के बाद दिल्ली में पास के आधार पर ही मूवमेंट हो पायेगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button