मिथुन चक्रवर्ती से लेकर पंकज त्रिपाठी तक, सबकी जुबान पर एक सवाल- ‘हू किल्ड शास्त्री?’

इन दिनों बॉलीवुड भी पूरी तरह से चुनाव के मौसम और राजनीति के रंग में रंगा नजर आ रहा है. जहां अगले महीने की शुरुआत में पीएम मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर्दे पर आ रही है. वहीं दूसरे हफ्ते में देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री पर बनी फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ रिलीज होने के लिए तैयार है. पिछले दिनों फिल्म का नए पोस्टर के साथ रिलीज डेट बताई गई थी, अब इस फिल्म के चार नए पोस्टर्स के साथ किरदारों की जानकारी शेयर की गई है.

कौन होगा क्या
इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती ने काफी अहम किरदार में नजर आ रहे हैं. वे यहां श्याम सुंदर त्रिपाठी की भूमिका में होंगे. उनका लुक लंबे बालों के साथ काफी अट्रेक्टिव नजर आ रहा है.
वहीं यहां नामी एक्ट्रेस पल्लवी जोशी का भी एक पोस्टर सामने आया है. फिल्म में पल्लवी आयशा अली शाह की भूमिका में हैं. उनके लुक्स को देखकर समझ आ रहा है कि वह शायद किसी जज या वकील का रोल निभा रही हैं.
पंकज त्रिपाठी एक बार फिर पूरी तरह से अपने किरदार में उतरे हुए नजर आ रहे हैं. उनका यह गेटअप बता रहा है कि पंकज फिर से तारीफ बटोरने की तैयारी में हैं. वह इस फिल्म में गंगाराम झा के किरदार में होंगे.
वहीं फिल्म में श्वेता बसु प्रसाद ने रागिनी फुले की भूमिका निभाई है. उनका लुक भी पहले से काफी बदला हुआ नजर आ रहा है. गौरतलब है कि यह फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ भारत के चर्चित और दूसरे प्रधानमंत्री लाल बाहदुर शास्त्री की डेथ मिस्ट्री पर बनाई गई है. फिल्म का नाम ‘द ताशकंद फाइल्स’ रखा गया है क्योंकि लाल बाहदुर शास्त्री की मौत ताशकंद में ही हुई थी. वह उस समय पर राजनीतिक दौरे पर थे.
इस ऐतिहासिक घटना पर आधारित फिल्म के निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं. फिल्म के मुख्य किरदारों में नसीरुद्दीन शाह, मिथुन चक्रवर्ती, श्वेता बासु, पंकज त्रिपाठी, विनय पाठक, मंदिरा बेदी, पल्लवी जोशी, अंकुर राठी और प्रकाश बेलावाड़ी के नाम शुमार हैं. ये 12 अप्रैल को रिलीज होगी.
बता दें कि 10 जनवरी 1966 को उज्बेकिस्तान के ताशकंद शहर में एक अंर्तराष्ट्रीय कार्यक्रम के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच शांति समझौता हुआ था. इस समझौते को ताशकंद समझौता कहते हैं. इसी के अगले दिन 11 जनवरी को प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की संदिग्ध तरीके से मृत्यु हो गई थी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button