मारेंगे-गाली देंगे, मगर उसी के सामने सर झुकाएंगे, इसी मजबूती का नाम ‘महात्मा गांधी’ है

आज महात्मा गांधी की जन्मतिथि के अवसर पर लोग महात्मा गांधी को याद कर रहे हैं। साथ ही इस बात को नहीं भुला पा रहे हैं कि कैसे उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे को दक्षिणपंथी संगठनों ने अभी तक हीरो बनाने की कोशिश की है।
इन्हीं दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा समर्थित राजनीतिक दल अब जब सत्ता में है और इन्ही संगठनों का कार्यकर्ता देश का प्रधानमंत्री है तो सवाल उठता है कि अब गांधी की साख कहां है।
HAL को खराब बताने पर रक्षामंत्री पर भड़के कन्हैया, बोले- ये खाते जनता का है और गाते अंबानी का
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बार बार गांधी से दिखने वाला प्रेम और उनके सामने नतमस्तक हो जाना इस बात का सबूत है कि उनको मारने वाले और अब गाली देने वाले हो सकते हैं लेकिन उनको इनकार नहीं कर पाते और आखिर में उनके सामने नतमस्तक होना ही पड़ता है।
इसी पर सोशल मीडिया में आज एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा जा रहा है। गांधी, गोडसे, RSS और भाजपा पर जमकर लिखा जा रहा है।
CM खुद के अपराधिक रिकॉर्ड हटा देता है और दूसरों को अपराधी बताकर मरवा देता है, यही योगीराज है: पुण्य प्रसून
गाँधी जी की पुण्यतिथि पर एक यूजर पुष्पा यादव लिखा था, गांधी उस मजबूती का नाम है जिसे तुम मारोगे, गरियाओगे उसके बाद सर भी झुकाओगे।

(function(d, s, id) { var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0]; if (d.getElementById(id)) return; js = d.createElement(s); js.id = id; js.src = ‘https://connect.facebook.net/kn_IN/sdk.js#xfbml=1&version=v3.1’; fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs);}(document, ‘script’, ‘facebook-jssdk’));

गांधी उस मज़बूती का नाम हैं जिसे तुम मारोगे गरियाओगे उसके बाद सर भी झुकाओगे, क्या समझे….#नमन
Pushpa Yadav ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಸೋಮವಾರ, ಜನವರಿ 29, 2018

The post मारेंगे-गाली देंगे, मगर उसी के सामने सर झुकाएंगे, इसी मजबूती का नाम ‘महात्मा गांधी’ है appeared first on Bolta UP.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button