मारपीट से घायल तीन वर्षीय मासूम की मौत, मां ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप

अयोध्या । अयोध्या ज़िले के रुदौली थाना क्षेत्र में एक तीन वर्षीय बच्ची की मौत हो गई l मामले में उसकी मां ने ससुराल पक्ष पर मारपीट और हत्या का आरोप लगाया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि पिछले कई दिनों से उसे और उसकी बच्ची के बेरहमी के साथ मारपीट की जाती थी। गंभीर चोट आने से महिला की 3 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।मामले में पुलिस जांच कर कर रही है।

मामला अयोध्या के रुदौली थाना क्षेत्र का है।जहां मीनापुर फगौली गांव में शनिवार को 3 वर्षीय बच्ची किंजल पुत्री शिव बचन वर्मा की मौत हो गई। मामले में बच्ची की मां ज्योति वर्मा ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि ससुराल के सभी लोग उसे और उसकी बच्ची किंजल के साथ मारपीट करते थे। उनकी प्रताड़ना से तंग आकर वह अपने मायके चली गई थी। ज्योति 2 महीने पहले मायके से यह सोचकर अपने ससुराल आई कि अब उसके साथ अच्छा व्यवहार होगा लेकिन पहुंचते ही उसे फिर से प्रताड़ित किया जाने लगा। ज्योति का आरोप है कि 21 अगस्त को फिर से उसके और उसकी 3 वर्षीय बेटी किंजल के साथ ससुराल के लोगों ने मारपीट की।

गंभीर चोट लगने से बेटी की मौत हो गई।मृतका के मामा शिव प्रकाश ने बहन के ससुराल पक्ष पर दहेज मांगने और बहन को प्रताड़ित करने का आरोप लगया है। शिव प्रकाश का कहना है कि वे 15 दिन पहले अपनी बहन ज्योति के घर आए थे। तब परिजनों ने बहन और किंजल के साथ बहुत मारपीट की थी। जिसके बाद उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया गया था। इसके बाद एक सप्ताह पहले फिर से उसके साथ मारपीट की गई थी।

भांजी किंजल के साथ एक दिन पहले 21 अगस्त को बहुत मारपीट की गई थी। जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई और आज सुबह उसके मौत की सूचना मिली। मामले में क्षेत्राधिकारी रुदौली धर्मेंद्र यादव का कहना है कि मृतका की मां की शिकायत पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा गया है। मां ने मामले में बच्ची के बाबा, दादी और चाचा पर मारपीट और हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल शव के पीएम रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। प्राथमिक रुप से जांच की जा रही है।जिसके बाद अभियोग पजीकृत किया जाएगा l

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button