मायावती ने सीबीआई मामले में अफसरों से ज्यादा सरकार को जिम्मेदार ठहराया

लखनऊ। देश की प्रमुख जांच एजेंसी सीबीआई में जारी बवाल पर अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने गहरी चिंता जाहिर करते हुए इस सबके लिए एजेंसी के अफसरों से कहीं ज्यादा केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। साथ उन्होंने ये भी कहा कि सीबीआई में पहले भी अनावश्यक और विभिन्न हस्तक्षेपों के चलते काफी कुछ गलत होता रहा है।
गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमों ने अपने बयान में कहा कि सीबीआई में जो भी उठापटक हो रही है, वह देश के लिए बहुत बड़ी चिन्ता की बात है। उन्होंने कहा कि सीबीआई में इस उठापटक के लिए अफसरों से कहीं ज्यादा केंद्र सरकार ज़िम्मेदार है, क्योंकि उसकी द्वेषपूर्ण, जातिवादी तथा साम्प्रदायिकता पर आधारित नीतियों और कार्यों ने सीबीआई ही नहीं, बल्कि हर उच्च सरकारी, संवैधानिक तथा स्वायत्त संस्था को संकट और तनाव में डाल रखा है।
बसपा प्रमुख ने कहा कि ताजा घटनाक्रम से जनता में अनेक भ्रान्तियां पैदा हो रही हैं और इस बहुचर्चित विषय पर मीडिया में लगातार हो रही बहस से लोगों का सीबीआई पर से भरोसा काफी डगमगाया लगता है। सीबीआई में पिछले कई दिनों से जारी तनातनी के बाद केंद्र सरकार द्वारा की गई कार्रवाई का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा कि अब यह मामला स्वाभाविक तौर पर उच्चतम न्यायालय के समक्ष चला गया है, जो कि अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि इस जांच एजेंसी पर लोगों का भरोसा बहाल करने के लिये जरूरी है कि न्यायालय वर्तमान संकट का विस्तार से तथा अति-प्रभावी रूप से संज्ञान ले।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button