मायावती ने अपनी प्रतिमा लगाने पर दी सफाई, कहा- नजरिया जातिवादी

जुबिली न्यूज़ डेस्क
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यूपी की राजधानी लखनऊ के ‘प्रेरणा केंद्र’ में उनकी प्रतिमा लगाए जाने पर सफाई दी है और इससे संबंधित खबरें मीडिया में दिखाए जाने के तरीके पर आपत्ति जताते हुए कहा है, इसे गलत तरीके से दर्शाया जा रहा है।
मीडिया को अपनी जातिवादी मानसिकता बदलनी चाहिए। मायावती ने ट्विटर पर लिखा, ‘जैसा कि सर्वविदित है कि अपने देश में सरकारी, गैर-सरकारी व सार्वजनिक स्थानों-स्थलों पर जो मूर्तियां आदि लगी होती हैं, उनकी साफ-सफाई, मरम्मत व रखरखाव पर पूरा ध्यान नहीं दिया जाता है, जिनकी स्थिति फिर धीरे-धीरे काफी खराब हो जाती है, जिसे जनता कतई पसंद नहीं करती है।’
ये भी पढ़े: अब आपके घर तक दवा पहुंचाएगा Amazon, शुरू हुई फार्मेसी डिलीवरी सर्विस
ये भी पढ़े: इजराइल-यूएई : 49 साल पुरानी दुश्मनी कैसे हुई खत्म?

उन्होंने आगे लिखा बीएसपी इस मामले में अपनी सरकार में सरकारी स्थानों-स्थलों पर ही नहीं, बल्कि अपने प्राइवेट घरों-स्थानों पर भी लगी मूर्तियों व फव्वारों आदि की साफ-सफाई, मरम्मत व रखरखाव आदि पर भी हमेशा विशेष ध्यान देती है, जो कि जग-जाहिर है।
ये भी पढ़े: Corona Update : मरने वालों का आंकड़ा 48 हजार पार
ये भी पढ़े: शर्मसार हुई राजधानी, दिल्ली में 3 बार बिकी ढाई महीने की बच्ची
इस क्रम में प्राइवेट व गैर-सरकारी लखनऊ प्रेरणा केंद्र में जो यह सब कार्य चल रहा है, जिसे कुछ मीडिया गलत तरीके से दर्शा रहे हैं, उन्हें अपनी जातिवादी मानसिकता में जरूर कुछ बदलाव लाना चाहिए। यही बेहतर होगा।
मीडिया रिपोर्ट और वायरल वीडियो के मुताबिक, लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर बसपा सरकार के समय बने प्रेरणा स्थल में मायावती की प्रतिमाएं लगाने का काम चल रहा है।
रिपोर्ट के अनुसार, मायावती की तीन प्रतिमाएं प्रेरणा स्थल पर लगाई जा रही हैं। सफेद संगमरमर से बनी तीन मूर्तियों को यहां स्थापित किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इसका काम कई साल से चल रहा था, लेकिन जब पहले से बनीं मूर्तियों को लगाने के लिए प्रेरणा स्थल पर लाया गया तो लोगों को इस बात की जानकारी हुई।
ये भी पढ़े: इस बार का स्वतंत्रता दिवस होगा कुछ अलग
ये भी पढ़े: आखिर कब आएगा लोहिया संस्थान की सुविधाओं में बदलाव

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button