महाराष्ट्र में एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना से संक्रमित, कुछ दिन पहले ही हज से लौटे थे 4 सदस्य

मुंबई: कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। यहां अब तक 130 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि कोल्हापुर में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां के एक ही परिवार के 12 लोग कोविड-1 वायरस के पॉजिटिव पाए गए हैं। पता चला है कि इन्हें यह संक्रमण घर के उन चार सदस्यों से मिला, जो हज करने गए थे। वहां से लौटने के बाद उनसे परिवार के अन्य सदस्यों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में लिया है।
जानकारी के मुताबिक सांगली जिले के इस्लामपुर गांव का रहने वाले इस परिवार के 4 सदस्य हज से लौटे थे। लौटने पर परिवार के 4 सदस्यों को अलग-थलग में रखा गया। जांच के बाद 23 मार्च को इन सबकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 25 मार्च को परिवार के 5 और सदस्यों का जांच कराया गया। ये पांचों भी पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद परिवार के 3 और लोगों को बुलाया गया, जो पॉजिटिव निकले। इस तरह से एक ही परिवार के 12 लोग खतरनाक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए।
इस बीच सांगली जिले के सिविल सर्जन संजय सालुनखे ने कहा कि परिवार के सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल अब लिए जा रहे हैं। इन सबकी रिपोर्ट आज आ जाएगी। डॉक्टरों को इस बात का डर है कि कोरोना की ये चेन काफी लंबी हो सकती है। यानी इस गांव के कई लोग इसकी चपेट में आ गए होंगे। इसके अलावा डॉक्टरों ने परिवार के सारे करीबी रिश्तेदारों को भी अलग-थलग कर दिया गया है। गौरतलब है कि अब तक देश में संक्रमित लोगों की संख्या 700 के पार हो चुकी है और 20 लोग जान से हाथ धो बैठे हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button