महामारी से निपटने के लिए देश के ये लोग आये आगे

न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली। कोरोना वायरस से निपटने के लिए शिवसेना ने घोषणा की है कि उनके सभी सांसद और विधायक एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दे रहे हैं। संजय राउत ने ट्वीट कर बताया, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में यह एक छोटा सा योगदान है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में यह युद्ध हम निश्चित जीतेंगे।
कोरोना वायरस से निपटने के लिए श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट शिरडी ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपए दान किए हैं।
ये भी पढ़े: Facebook मैसेंजर में मिलेगी कोरोना से जुड़ी हेल्प
प्रतीकात्मक तस्वीर
सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपए दान दिए हैं।
ये भी पढ़े: जातियों में उलझी UP की राजनीति में क्यों बड़ा नाम था बेनी प्रसाद
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को बचाने और वायरस को रोकने के लिए अपनी एक महीने की सैलरी प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करेंगे। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वायरस के खिलाफ जारी जंग में पुणे में एक चैरिटी के जरिए एक लाख रुपए दान दिए हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया अब तक कोरोना संक्रमण के 724 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कुल 17 मौतें हुई हैं। पिछले 24 घंटों में 75 नए पॉजिटिव मामले और 4 नई मौतें हुई हैं। हालांकि कई मीडिया संस्थान अपने सूत्रों के हवाले से चला रहे हैं कि मौत का आंकड़ा 19 हो चुका है।
लव अग्रवाल ने कहा 10,000 वेंटिलेटर के लिए एक पीएसयू को आदेश दिए हैं। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड से भी 1-2 महीनों में 30,000 अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदने का अनुरोध किया गया है। लगभग 1.4 लाख कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है।
ये भी पढ़े: लॉकडाउन: रास्ते में फंसे तो इस नंबर पर करें व्हाट्सएप, पुलिस करेगी मदद

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button