मलिहाबाद : जवान बेटे को इलाज के लिए हर दिन ठेलिया पर 20 किमी ले जाता है पिता

मलिहाबाद। मलिहाबाद इलाके के सुरगौला गांव निवासी रमेश का बेटा ज्ञान प्रकाश 20 साल आम के सीजन में पेड़ से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। पिता ने लखनऊ में कई जगह बेटे का इलाज कराया और कर्जदार हो गया, लेकिन फिर भी बेटा ठीक नहीं हुआ। बीते 2 माह से पिता रमेश बेटे को ठेलिया पर लिटाकर प्रतिदिन 20 किलोमीटर ठेलिया चलाकर मलिहाबाद इलाज कराने ले जाता है। बेटे के कमर के नीचे का हिस्सा काम नही करता है।

ज्ञान प्रकाश के पिता रमेश कुमार ने बताया कि आम के सीजन में उनका बेटा दिहाड़ी मजदूरी पर आम तोड़ने गया था। ऊंचाई से पेड़ से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका लखनऊ में कई जगह इलाज कराया लेकिन ठीक नहीं हुआ। आर्थिक तंगी के कारण उसे वापस घर ले आए। इलाज के दौरान घर के बर्तन तक बिक गए लेकिन बेटा ठीक नहीं हुआ।

आर्थिक तंगी के चलते नहीं कर पाते वाहन

पिता रमेश ने बताया कि आर्थिक तंगी के चलते ठेलिया से ही मलिहाबाद प्रतिदिन अपने बेटे को एक निजी अस्पताल में दिखाने के लिए ले जाते हैं। किराए का वाहन करेंगे तो उसे रुपए देने पड़ेंगे इसलिए ठेलिया से ही अपने बेटे को इलाज के लिए ले जाते हैं। रमेश ने बताया कि परिवार में तीन बेटियां सीमा, मंजू, दयावती हैं।

बेटे की हालत देख सो नहीं पाते 

मां सावित्री ने बताया कि बेटे की हालत देखकर रातों को नींद नहीं आती है। किसी तरह जवान बेटा ठीक हो जाए इसी उम्मीद के साथ लगातार बेटे का इलाज करा रहे हैं। लेकिन आर्थिक तंगी के चलते ठीक से इलाज हो नहीं पा रहा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button