मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के मृतकों की संख्या 4 से बढ़कर 5 हो गई

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना पीड़ित 49 वर्षीय महिला की मौत के बाद मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के मृतकों की संख्या 4 से बढ़कर 5 हो गई है। इस बीच नीमच से भी एक के मौत की खबर आ रही है किंतु इसकी पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या एक दिन में ही बढ़कर 47 से 64 हो गई है। कल ही इंदौर से 40 संदिग्धों के सैंपल भोपाल भेजे गए थे जिसमें 17 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले।
अकेले इंदौर में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 27 से बढ़कर 44 हो गई है। अब तक इस महा बीमारी से उज्जैन में 2 और इंदौर में तीन की मौत हुई है। इंदौर में बीती रात जिस महिला की मौत हुई उसे 22 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 24 मार्च को उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। मृतक महिला को कोरोना संक्रमण के साथ ही हाई ब्लड प्रेशर और शुगर की भी बीमारी थी। इससे स्पष्ट है कि इन दोनों बीमारियों से ग्रसित लोगों के लिए कोरोना वायरस जानलेवा साबित हो सकता है। ऐसी दशा में इन्हें खासतौर पर सावधानी बरतने की जरूरत है। मध्यप्रदेश में इसके अतिरिक्त जबलपुर में 8 उज्जैन में पांच भोपाल में तीन ग्वालियर और शिवपुरी में 2-2 मरीजों का इलाज चल रहा है।
अच्छी खबर यह है कि जबलपुर, भोपाल ,ग्वालियर और शिवपुरी के मरीजों के स्वास्थ्य में लगातार सुधार देखा गया है। लेकिन मालवा के इंदौर और उज्जैन में हालात बहुत बेहतर नहीं कहा जा सकता। दोनों शहरों में लगातार मौत और कोरोना पॉजिटिव की निरंतर बढ़ती संख्या से सरकार और प्रशासन सकते में हैं। यहां लागडाउन का कड़ाई से पालन करने का प्रयास किया जा रहा है जीवन उपयोगी चीजों की दुकानें भी बंद की गई है और सोशल डिस्ट्रेसिंग का भी सख्ती से पालन कराया जा रहा है लोगों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के अतिरिक्त अन्य किसी कार्य से घरों से बाहर निकलने से रोका जा रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button