मदर्स डे स्पेशल : इस महिला को सलाम, जिसने 43 सालों तक मर्द बनकर निभाया मां का फर्ज

- in ज़रा-हटके

नई दिल्ली। आज पूरा देश मदर्स डे मना रहा है। वैसे तो मां को हर दिन स्पेशल फील कराना चाहिए लेकिन आज का दिन खास तौर पर मां के लिए रखा गया है। हर मां अपने बच्चों के लिए जान देने के लिए भी तैयार रहती है, उनकी अच्छी परवरिश के लिए मां अपना सबकुछ कुर्बान कर सकती है।ऐसी ही एक मां की कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसने अपनी बच्ची को अच्छी परवरिश देने के लिए वो किया जो आप सोच भी नहीं सकते।मदर्स डे स्पेशल : इस महिला को सलाम, जिसने 43 सालों तक मर्द बनकर निभाया मां का फर्ज

ये कहानी है मिस्र की रहने वाली एक ऐसी महिला की जो सबके लिए एक मिसाल है। सीसा जब छह महीने की गर्भवती थीं तभी उनके पति की मौत हो गई। नौ महीने बाद सीसा ने एक बेटी को जन्म दिया। एक बेटी की जिम्मेदारी के साथ इतनी लंबी जिंदगी अकेले कैसे कटेगी ये सोचकर सीसा के घरवालों ने उनपर दूसरी शादी करने का दबाव बनाया। लेकिन उन्होंने अपने बारे में नहीं अपनी बेटी के बारे में सोचा और अकेले ही पालने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़े: अभी अभी: सीएम योगी के सख्त तेवर से चारो तरफ मचा हडकंप, अब जल्द से जल्द…

43 सालों से मर्द बनकर जी रही हैं सीसा

लेकिन आगे का रास्ता इतना आसान नहीं था। इसके लिए सीसा ने वो कीमत चुकाई जो कोई सोच भी नहीं सकता। उन्होंने 43 सालों कर औरत होकर भी मर्दों वाली जिंदगी जी है। सीसा ने औरत का लिबास छोड़ पुरुष का वेष धर लिया। सिर मुंडवा लिया ताकि लोग भी इन्हें पहचान न पाएं।

सीसा 43 साल तक यूं ही घर से निकलती, बूट पॉलिश-मजदूरी कर अपना घर चला रही हैं। सीसा की कहानी जब सामने आई तो पूरा मिस्र हक्का-बक्का रह गया। सीसा को मिस्र के राष्ट्रपति ने सार्वजनिक समारोह में सम्मानित भी किया है। सीसा पर अब फिल्म भी बन रही है। सीसा जैसी हर मां को हमारा सलाम।

=>
=>
loading...

You may also like

प्लेटफॉर्म बदलने के चक्कर में ट्रैक पर उतर गया ये आदमी, फिर हुआ कुछ ऐसा…

दिल्ली के शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन पर बुधवार(23