भूमि पूजन में आडवाणी, जोशी, कल्याण और उमा भारती भी रहेंगी मौजूद

जुबिली न्यूज़ डेस्क
लखनऊ. अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह की तैयारियां तेज़ी से चल रही हैं. प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या में पूरी तरह से मुस्तैद है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तैयारियों के हर पहलू पर नज़र है. वह मेज़बान की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.
कोरोना संक्रमण की वजह से बहुत ज्यादा मेहमानों को नहीं बुलाया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा किसी भी प्रदेश का मुख्यमंत्री इस आयोजन में नज़र नहीं आएगा. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने बताया कि भूमि पूजन के समय हम मुख्यमंत्री सम्मेलन नहीं करना चाहते लेकिन कोरोना महामारी ठीक होने के बाद हम सभी को बुलायेंगे.

उन्होंने बताया कि 5 अगस्त को साकेत महाविद्यालय में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी का हेलीकाप्टर साढ़े 11 बजे उतरेगा. यहाँ से कार द्वारा प्रधानमन्त्री जन्मभूमि परिसर में पहुंचेंगे. एक घंटे के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमन्त्री शामिल होंगे.
चम्पत राय के अनुसार भूमि पूजन कार्यक्रम में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा और विनय कटियार भी मौजूद रहेंगे.
यह भी पढ़ें : फिर दीपों से सजेगी राम की अयोध्या, पीएम के स्वागत में ये होगी व्यवस्था
यह भी पढ़ें :  राम मन्दिर निर्माण की तैयारियां देखने अयोध्या पहुंचे सीएम योगी
यह भी पढ़ें :  किसने उठाया सचिन की काबिलियत पर सवाल
यह भी पढ़ें :  कोरोना महामारी के चलते पर्यटन उद्योग के कितना नुकसान हुआ?
चम्पत राय ने बताया कि भूमि पूजन कार्यक्रम में कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भूमि पूजन के समय सभी साधू-संत भूमि पूजन से दो दिन पहले से ही मंदिरों में रामायण, हनुमान चालीसा, भजन और कीर्तन का कार्यक्रम करें. 5 अगस्त की शाम को सभी लोग अपने घरों के बाहर दीपक जलाएं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button