भारत में ‘कोरोना’ का कहर जारी, 16 मरीजों की मौत, 656 संक्रमित

नई दिल्ली। भारत में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। देश में गुरुवार सुबह कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 656 तक पहुंच गई है। जबकि 16 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 47 मरीज ठीक हो चुके हैं। गोवा और मध्य प्रदेश में नए मामले सामने आए हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर में एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई है।
देश में कोरोना वायरस की वजह से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, अबतक 15 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के चलते गुजरात, महाराष्ट्र और कश्मीर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के कुल केस 633 हो गए हैं। देश में महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक केस सामने आए हैं, यहां 128 केस सामने आए हैं और 4 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।
जम्मू-कश्मीर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर में कोविड-19 के कारण गुरूवार को श्रीनगर में एक 65 वर्षीय कोरोना वायरस मरीज ने दम तोड़ दिया। श्रीनगर के CD अस्पताल ने इसकी पुष्टि की। भारत में अबतक कोरोना वायरस के 656 केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा इस व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 4 लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं।
गोवा/मध्य प्रदेश: कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस आकंड़ा लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार सुबह ये संख्या 656 पहुंच गई, मध्य प्रदेश और गोवा में नए मामले सामने आए हैं। जबकि 47 लोग ठीक हो चुके हैं। अबतक 14 की जान जा चुकी है।
हरियाणा: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हरियाणा सरकार बड़ा फैसला लिया है। मेडिकल क्षेत्र से जुड़े जिन लोगों का इस महीने रिटायरमेंट होना था, अब वो आगे बढ़ा दिया गया है। डॉक्टरों और नर्सों की इस वक्त सबसे ज्यादा जरूरत है, ऐसे में हरियाणा सरकार ने ये फैसला लिया है।
पश्चिम बंगाल: नयाबाद में एक 66 वर्षीय व्यक्ति का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 10 हुई। बता दें कि बंगाल में अबतक 10 केस सामने आ चुके हैं. इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 656 हो गई है।
दिल्ली: आज से फिर से मोहल्ला क्लीनिक खुलना शुरू होंगे। बीते दिनों एक मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर कोरोना से पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद सभी क्लीनिक को बंद करने का फैसला लिया गया था।
जम्मू: देशभर में जारी लॉक डाउन के बीच लोग सुबह-सुबह जरूरत का सामान जैसे दूध, फल, सब्जियां खरीदने निकले। लोग लॉक डाउन के लिए जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं।
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के पहले दो मरीज़ों को अस्पताल से पूरी तरह ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। मुंबई-औरंगाबाद के दो मरीज़ों को भी ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान सभी लोगों को घर से बाहर निकलने के लिए मना किया गया है।
पहले दिन देश में अलग-अलग जगह इसका असर दिखा, एक बड़ा हिस्सा घरों में ही रहा लेकिन इक्का-दुक्का लोग जरूरी सामान लेने को घर से बाहर निकले। देश के कई हिस्सों में जरूरी सामान की किल्लत आई, लोगों का संयम लगातार टूट रहा है। हालांकि, इस बीच एक अच्छी तस्वीर ये आई कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

Loading...
loading...
Loading...