भारत ने 7 विकेट से यादगार जीत दर्ज की, इस मैच में जेमिमा रोड्रिगेज रियल हीरो बनकर उभरी..

भारतीय महिला टीम ने टी-20 विश्व कप 2023 का आगाज जीत के साथ किया। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए महामुकाबले में भारत ने 7 विकेट से यादगार जीत दर्ज की। इस मैच में जेमिमा रोड्रिगेज रियल हीरो बनकर उभरी।

भारतीय महिला टीम ने टी-20 विश्व कप 2023 का आगाज जीत के साथ किया। पाकिस्तान के खिलाफ 12 फरवरी को खेले गए महामुकाबले में भारत ने 7 विकेट से यादगार जीत दर्ज की। इस मैच में जेमिमा रोड्रिगेज रियल हीरो बनकर उभरी।

जेमिमा ने 53 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें आठ चौके शामिल थे। बता दें कि 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर जेमिमा ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई। इस जीत के बाद जेमिमा का जश्न वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की तरह ही जश्न मनाती हुई नजर आ रही है।

Virat Kohli की तरह जश्न मनाती नजर आई Jemima Rodrigues

दरअसल, भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच 12 फरवरी को खेले गए टी-20 विश्व कप के चौथे मुकाबले में भारत को 7 विकेट से जीत हासिल हुई। इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जेमिमा ने जिस तरह में शॉट जड़े उसे देख फैंस ही नहीं, बल्कि आईसीसी को भी विराट कोहली की याद आ गई। बता दें कि आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें जेमिमा बिल्कुल कोहली की ही तरह शॉट लगाते नजर आई और उनकी तरह ही जीत का जश्न मनाते हुए दिखीं।

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पिछले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की 82 रन की नाबाद पारी है, उस पारी के दौरान कोहली ने जिस अंदाज में पाकिस्तान की धुनाई कर रहे थे, उसी अंदाज में जेमिमा रोड्रिग्स ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को रौंदा है। 

IND W vs PAK W: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से दी मात

भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान टीम के बीच खेले गए हाई वोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए, जिसमें कप्तान बिस्माह मरूफ नाबाद (68*) रनों की पारी खेली। इसके जवाब में भारतीय महिला टीम ने यह लक्ष्य 19वं ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाकर हासिल किया, जिसमें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ जेमिमा रोड्रिग्स को मिला।

Back to top button