Home > राजनीति > भारत की संप्रभुता को चुनौती देने वालों को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब – मोदी

भारत की संप्रभुता को चुनौती देने वालों को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब – मोदी

नई दिल्ली 21 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की सैन्‍य शक्ति हमेशा से आत्‍म रक्षा के लिए थी और रहेगी, लेकिन अगर भारत की संप्रभुता को किसी प्रकार की चुनौती मिलती है तो उसका मुंह तोड़ जवाब दिया जायेगा।
श्री मोदी आजाद हिंद सरकार के गठन की 75वीं वर्षगांठ पर आज यहां लालकिले में आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होने इस मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और आजाद हिंद सरकार की स्मृति में एक विशेष पट्टिका का अनावरण किया। इस महत्वपूर्ण ऐतिहासिक आयोजन में इंडियन नेशनल आर्मी के लालती राम,  नेताजी सुभाष चंद्र बोस के भतीजे चंद्र कुमार बोस, संस्कृति मंत्री महेश शर्मा और ब्रिगेडियर आर.एस. चिक्करा तथा अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
उन्होने कहा कि नेताजी सुभाष चन्‍द्र बोस का एक मात्र उद्देश्‍य भारत की आजादी था।आजाद हिंद सरकार के पहले प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेते हुए नेताजी ने एलान किया था कि इसी लालकिले पर एक दिन पूरी शान से तिरंगा लहराया जाएगा। आजाद हिंद सरकार अखंड भारत की सरकार थी। अविभाजित भारत की सरकार थी।श्री मोदी ने कहा कि भारत विकास के पथ पर अग्रसर है, लेकिन उसे अब नई उंचाइयों को छूना है।
श्री मोदी ने कहा कि हमारी सैन्‍य ताकत हमेशा आत्‍मरक्षा के लिए ही रही है और आगे भी रहेगी। हमें कभी किसी दूसरे की भूमि का लालच नहीं रहा। हमारा सदियों से इतिहास रहा है लेकिन भारत की संप्रभुता के लिए जो भी चुनौती बनेगा उसको दोगुनी ताकत से जवाब मिलेगा।

Loading...

Check Also

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, ट्रेन में संबंध बना रहे इस प्रेमी जोड़े का वीडियो

आज के समय में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com