सीजफायर उल्लंघन: भारतीय सेना ने 8 पाक सैनिकों को मार गिराया

सीजफायर का उल्लंघन किए जाने पर भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान ने सोमवार सुबह एलओसी के पास राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। इसके जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब दिया। इस जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के 8 सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया।

अब पीएम, प्रेसिडेंट और मंत्री हिंदी में ही देंगे भाषण, राष्ट्रपति ने सिफारिश की मंजूर

सीजफायर उल्लंघन: भारतीय सेना ने 8 पाक सैनिकों को मार गिराया

सीजफायर का उल्लंघन करने पर भारत ने पाकिस्तान पर दागा मोर्टार

सेना के मुताबिक, भारत ने जो मोर्टार दागे उससे पाकिस्तान को बहुत नुकसान पहुंचा है। खुफिया एजेंसियों ने सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस को पहले ही आगाह कर रखा है कि इस गर्मी में करीब 100 आतंकी सीमा के उस पार लॉन्च पैड पर आ गए हैं और भारत में घुसने की तैयारी में हैं। इस महीने में संघर्षविराम के उल्लंघन की यह छठी घटना है।

इससे पहले पाकिस्तानी बलों ने 8 अप्रैल को राजौरी जिले में ही नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया था, और उससे पहले 5 अप्रैल को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था। उससे पहले, पाकिस्तान ने राजौरी जिले के भीमबर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर 4 अप्रैल को भी मोर्टार दागे थे, और पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के बालाकोट सेक्टर में अग्रिम चौकियों पर 3 अप्रैल को मोर्टार दागे।

इसी दिन पाकिस्तानी सैन्यबलों ने दूसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ सेक्टर के दिग्वर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की थी। 1 अप्रैल को भी पुंछ सेक्टर के इसी इलाके में एक आईईडी विस्फोट में जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर नायब सूबेदार एसएस सोम शहीद हो गए थे। पुंछ में मार्च में भी संघर्षविराम का चार बार उल्लंघन किया गया था।

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button