भारतीय रेलवे ने ट्रेन की बोगियों को बनाया आइसोलेशन वार्ड

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। इस स्‍थ‍िति को देखते हुए भारतीय रेलवे ने ट्रेन के बोगी में ही आइसोलेशन वार्ड तैयार करने शुरू कर दिए हैं। अगर कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़ती है तो इन वार्ड का इस्‍तेमाल किया जा सकता है।
भारत में अबतक (शनिवार दोपहर) कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या 873 हो गई है। वहीं, इस वायरस से 19 लोगों की मौत हुई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने एक ट्वीट किया जिसके मुताबिक, मरीजों के लिए केबिन बनाने के लिए एक तरफ की मीडिल बर्थ को हटा दिया गया है। मरीज के बर्थ के सामने वाली तीनों बर्थ को हटाया गया है। साथ ही बाथरूम और अन्य हिस्सों में भी बदलाव किए गए हैं।
कोरोना वायरस की वजह से रेलवे ने पहले ही सभी यात्री ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा रखी है। देश में फिलहाल मालगाड़‍ियां ही चल रही हैं, जिससे सप्‍लाई चेन पर असर न हो। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए ही देश में 21 दिनों का लॉकडाउन भी किया गया है। इन तमाम उपायों के बीच रेलवे का आइसोलेश वार्ड तैयार करना यह बताता है कि सरकार हर स्‍थ‍िति से न‍िपटने की तैयारी में जुटी है।
भारतीय रेलवे का इन आइसोलेशन वार्ड पर कहना है कि अभी एक प्रोटोटाइप का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया है। अगर यह फाइनल हो जाता है तो रेलवे अपने हर जोन में हर सप्‍ताह 10 कोच बना सकती है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button