भाकपा नेता अतुल अंजान कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने फोन कर पूछा हालचाल

लखनऊ, 30 जुलाई। प्रदेश में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच आम लोगों के साथ नेताओं और उनके परिजनों की रिपोर्ट के भी पॉजिटिव आने का सिलसिला जारी है। अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता अतुल अंजान भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। उनको मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने गुरुवार को अतुल अंजान को फोन कर हाल चाल जाना और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की।

इसी तरह प्रदेश के विधायी, न्याय एवं ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा मंत्री ब्रजेश पाठक की पत्नी नम्रता पाठक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। उनके साथ ही मंत्री व उनके बच्चों ने भी सैंपल दिया था, जिनकी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके बाद भी एहतियात के तौर पर सभी घरेलू एकांतवास (होम क्वारंटाइन) में हैं।

वहीं कानपुर देहात के एसपी अनुराज वत्स को गले में संक्रमण होने पर उन्होंने एंटीजन रैपिड टेस्ट कराया। जिसमें उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके सम्पर्क में आये कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल भी घरेलू एकांतवास में चले गए हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रत्येक जनपद में कोरोना के नियंत्रण के सम्बन्ध में जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी के लिए 05 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। इससे एल-2 कोविड अस्पताल के बेडों में विस्तार तथा एल-3 हाॅस्पिटल बनाए जाने की कार्यवाही शीघ्रता से की जाए।

सीएम योगी ने कहा कि समय से कोविड संक्रमित व्यक्ति को चिह्नित करते हुए उसे अस्पताल में भर्ती किए जाने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। डोर-टू-डोर सर्वे तथा काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य तत्परता से किया जाए। कन्टेन्मेण्ट जोन में एनसीसी, एनएसएस, भूतपूर्व सैनिक, सिविल डिफेंस आदि की सेवाएं ली जाएं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button