बड़ा खुलासा: भय्यू महाराज को दिया जा रहा था नशीली दवाओं का ओवरडोज, सोशल मीडिया पर होती थी आपत्तिजनक बातें

Loading...

इंदौर: हाईप्रोफाइल आध्यात्मिक गुरु भय्यू महाराज को 25 साल की युवती से कथित संबंधों के आधार पर ब्लैकमेल किए जाने के साथ ही उन्हें नशीली दवाओं का ओवरडोज दिया जा रहा था. यह खुलासा पुलिस ने किया है. भय्यू महाराज को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में इस युवती और आध्यात्मिक गुरू के दो विश्वस्त सहयोगियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने शनिवार को यह बड़ा खुलासा किया.भय्यू महाराज को दिया जा रहा था नशीली दवाओं का ओवरडोज, सोशल मीडिया पर होती थी आपत्तिजनक बातें

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा ने बताया कि भय्यू महाराज की निजी सचिव के रूप में काम कर चुकी पलक पुराणिक (25) और आध्यात्मिक गुरू के दो सहयोगियों-विनायक दुधाड़े (42) और शरद देशमुख (34) को मामले में गिरफ्तार किया गया है.

आपत्तिजनक चैट
पुलिस अफसर ने बताया, “हमारे पास भय्यू महाराज और युवती के बीच सोशल मीडिया पर की गयी बेहद आपत्तिजनक चैट की कॉपी और अन्य डिजिटल सबूत हैं. इन्हीं सबूतों के आधार तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है.”

ब्लैकमेलिंग
मिश्रा ने बताया कि भय्यू महाराज के नजदीक रही युवती आपत्तिजनक चैट और अन्य निजी वस्तुओं के आधार पर उन पर शादी के लिए कथित रूप से दबाव बना रही थी, जबकि अधेड़ उम्र के आध्यात्मिक गुरू पहले से शादीशुदा थे.

साजिश में शामिल सेवादार
डीआईजी के मुताबिक आध्यात्मिक गुरू के दो विश्वस्त सहयोगियों-दुधाड़े और देशमुख पर आरोप है कि वे भय्यू महाराज को ब्लैकमेल करने की साजिश में शुरूआत से शामिल थे और इस काम में युवती की लगातार मदद कर रहे थे.

शादी का दवाब
उन्होंने बताया, “युवती भय्यू महाराज को लंबे समय से धमका रही थी कि अगर उन्होंने 16 जून 2018 तक उसके साथ सात फेरे नहीं लिये, तो वह उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत कर उनकी छवि खराब कर देगी. इस धमकी के कारण भय्यू महाराज मानसिक तनाव और दबाव महसूस कर रहे थे. हमें ऐसे सुराग भी मिले हैं कि युवती के जरिये भय्यू महाराज से कुछ रकम भी ऐंठी गई थी.”

दवाओं का ओवरडोज
डीआईजी ने यह भी बताया कि तीनों आरोपी भय्यू महाराज के बेहद करीबी थे और वे उन्हें कथित तौर पर धोखे से नशीली दवाओं का ओवरडोज भी दे रहे थे जिससे आध्यत्मिक गुरू के मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा था. 

दाती की खबरों का असर
मिश्रा ने भय्यू महाराज के नजदीकी लोगों के बयानों के हवाले से बताया कि खुदकुशी का कदम उठाने से ऐन पहले आध्यात्मिक गुरू ने स्वयंभू उपदेशक दाती महाराज पर लगे बलात्कार के आरोपों से जुड़ी खबरें टीवी न्यूज चैनलों पर कई घंटों तक देखी थीं. इस दौरान भय्यू महाराज बेहद परेशान नजर आ रहे थे.

भय्यू महाराज के बारे में
भय्यू महाराज का वास्तविक नाम उदय सिंह देशमुख था. वह मध्यप्रदेश के शुजालपुर कस्बे के जमींदार परिवार से ताल्लुक रखते थे. उनकी पहली पत्नी माधवी की नवंबर 2015 में दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गयी थी. इसके बाद उन्होंने वर्ष 2017 में 49 साल की उम्र में मध्यप्रदेश के शिवपुरी की आयुषी शर्मा के साथ दूसरी शादी की थी. बता दें कि भय्यू महाराज (50) ने यहां अपने बाइपास रोड स्थित बंगले में 12 जून 2018 को अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com