भगवान राम के खाते से निकाल लिए छह लाख रुपये

प्रमुख संवाददाता
लखनऊ. राम मन्दिर के लिए जमा हो रहे धन की लूट का काम बड़ी तेज़ी से शुरू हो गया है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते की क्लोन चेक बुक तैयार हो चुकी है. सितम्बर के महीने में क्लोन चेक के ज़रिये छह लाख रुपये निकाले भी जा चुके हैं. नौ लाख 86 हज़ार रुपये का तीसरा क्लोन चेक लखनऊ में लगाया गया तो मामले का खुलासा हुआ. तीसरे चेक का पेमेंट रोक दिया गया है. राम मंदिर के धन में लगी सेंध से हड़कम्प मच गया है.

Loading...

जानकारी मिली है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते की क्लोन चेक बुक तैयार कर मन्दिर के पैसे को जालसाजी से निकालने का काम शुरू कर दिया गया. पहली सितम्बर को लखनऊ के एक बैंक से ढाई लाख रुपये और तीन सितम्बर को साढ़े तीन लाख रुपये निकाले गए. इसके बाद नौ लाख 86 हज़ार का तीसरा क्लोन चेक लखनऊ के बैंक ऑफ़ बड़ौदा में लगाया गया तो बैंक ने बड़ी रकम होने की वजह से ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय से सम्पर्क किया तो चम्पत राय ने किसी को भी चेक देने से इनकार कर दिया. जांच हुई तो पता चला कि छह लाख रुपये तो निकाले भी जा चुके हैं. ट्रस्ट ने अयोध्या में अज्ञात जालसाज़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है.
यह भी पढ़ें : राम मंदिर निर्माण कार्य के साथ अयोध्या को सोलर सिटी के रूप में विकसित करेगी यूपी सरकार
यह भी पढ़ें : अयोध्या में 36 से 40 महीने में बगैर लोहे का बनेगा ‘राम मंदिर’
यह भी पढ़ें : राममय हुई अयोध्या, जानिये भूमि पूजन से जुड़ी खास बातें
यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : आप किससे डर गए आडवाणी जी ?
डिप्टी एसपी राजेश राय ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से जालसाजी की रिपोर्ट लिखाई गई है. किसी जालसाज ने क्लोन चेक के ज़रिये बैंक से दो बार में छह लाख रुपये की रकम निकाल भी ली है. समय से जानकारी मिल जाने की वजह से तीसरी बार लगाये गए नौ लाख 86 हज़ार रकम के चेक का भुगतान नहीं हो पाया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...