ये बड़े फायदे जानकार रोजाना सेक्स किये बिना नहीं रह पाएंगे आप

सेक्स लोगों के लिए जितना मनोरंजक है , उतना ही यह शोध का विषय भी रहा है।  अक्सर सेक्स को लेकर लोगों की अलग-अलग तरह की राय होती है।  आज हम आपको sex के बारे में कुछ ऐसी दिलचस्प जानकरी देने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आपके होश उड़ जायेंगे और आप चाहे या न चाहे लेकिन रोज sex किये बिना नहीं रह पाएंगे।

महिला हो या पुरुष… न्यूड सोने से होते हैं कई फायदे

ये बड़े फायदे जानकार रोजाना सेक्स किये बिना नहीं रह पाएंगे आप

 

सेक्स के ये 4 फायदे आपकी लाइफ को बना देंगे बेहतर

 हाल ही में हुए एक शोध में सेक्स के बारे में कुछ रोचक खुलासे किये गए हैं।  एक्सपर्ट्स की रिसर्च में या साबित हुआ है कि रोजाना sex न सिर्फ इंसान के स्वस्थ को ठीक रखता है बल्कि यह कई गंभीर बीमारियों से भी आपको दूर रखता  है। sex इंसान द्वारा खोजी गयी वो पहली दवा है जिसे हर दिन लेने से शरीर को अचूक फायदे होते हैं।

आइये जानते हैं सेक्स करने के ये 4 बड़े फायदे-

1. शानदार एक्सरसाइज 

sex एक एक्सरसाइज की क्रिया भी है। इंटरकोर्स के दौरान आपके शरीर में ठीक वैसे ही क्रियात्मक बदलाव आते हैं जैसा कि वर्कआउट या व्यायाम करते वक्त। सेक्स के दौरान आप काफी थक जाते हैं जिससे आपके शरीर की काफी मात्र में कैलोरीज बर्न होती है।

एक रिसर्च के मुताबिक अगर आप हफ्ते में 3 बार सेक्स करते हैं तो आप 1 साल में उतनी ही कैलोरी बर्न करते हैं जितनी 75 मील जॉगिंग करने से होती है। सेक्स करने से शरीर की हड्डियां और मांसपेशियां भी मजबूत बनती हैं।

3. प्रॉस्टेट की सुरक्षा
sex के दौरान जो भी द्रव शरीर से बाहर आता है वो ज्यादातर प्रॉस्टेट ग्रंथि से सिक्रीट होता है। ऐसे में अगर इजैक्यूलेशन की प्रक्रिया रुक जाती है, तो ये द्रव पदार्थ ग्रंथि में ही रह जाता है जिससे सूजन हो सकती है और कई तरह की समस्याएं भी। समय-समय पर इजैक्यूलेशन की प्रक्रिया होने से प्रॉस्टेट ग्रंथि की सुरक्षा होती है।
3.  दर्द से छुटकारा
sex के दौरान स्त्री और पुरुष दोनों के शरीर में इंडॉरफिन नाम का हॉरमोन बनता है जो पेनकिलर का काम करता है। एक स्टडी के मुताबिक sex खासकर ऑर्गेज़म के दौरान लोगों को दर्द महसूस नहीं होता। महिलाओं में तो सेक्स करने से फर्टिलिटी पावर भी बढ़ता है।

4. स्ट्रेस रिलीफ़
ये scientifically प्रूव किया जा चुका है कि सेक्स स्ट्रेस को दूर करता है। इस प्रक्रिया के दौरान आपके शरीर में डोपामाइन नाम का एक पदार्थ बनता है जो स्ट्रेस हॉरमोन से लड़ता है। इसके अलावा इंडॉरफिन हॉरमोन और ऑक्सिटॉक्सिन भी शरीर में बनता है जो तनाव से शरीर को छुटकारा दिलाता है। 

Loading...

Check Also

सावधान! पनीर खाना सेहत के लिए हो सकता है खतरनाक, पढ़ें यह रिपोर्ट

सावधान! पनीर खाना सेहत के लिए हो सकता है खतरनाक, पढ़ें यह रिपोर्ट

आप जो पनीर खा रहे हैं क्या वो हेल्दी है, क्या वो पनीर ताजा है. …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com