बड़ी घटना: कोलकाता मेडिकल कॉलेज में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़िया तैनात

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक फार्मेसी डिपार्टमेंट में आग लग गई है। यह फार्मेसी डिपार्टमेंट कोलकाता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। साथ ही आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 10 गाड़ियां भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि सारे मरीज सुरक्षित हैं।

आग की सूचना मिलते ही अस्पताल में मौजूद 250 मरीजों को बाहर निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि आग दवा की दुकान से शुरू हुई थी। कोलकाता नेशनल मेडिकल कॉलेज शहर के सबसे पुराने अस्पतालों में से एक है। यह 1948 में स्थापित किया गया था।
जानकारी के लिए बात दें आग बुधवार सुबह लगी। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है आग लगने का कारण क्या था। वहीं घटना से जुड़े वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि कई लोगों को तो बचा लिया गया है। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो अभी भी मदद का इंतजार कर रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है।
गौरतलब है कि 17 सितंबर को भी कोलकाता के सेंट्रल पार्क स्थित बागरी बाजार में आग लग गई थी। जिसे बुझाने के लिए दमकस की 35 गाड़ियां लगाई गईं। इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन दुकानों में लगी आग के कारण करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button