अभी अभी: बेघर हुई आम आदमी पार्टी, लुट गया सबकुछ, बर्बाद हो गए केजरीवाल

दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर सभी राजीतिक पार्टियों में घमासान जारी है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के दिन आजकल कुछ ठीक नहीं चल रहे। एक के बाद एक पार्टी विवादों में घिरती जा रही है। ताजा खबर ये है कि उप-राज्यपाल ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के दफ्तर के आवंटित बंगला को रद्द कर दिया है। इतना ही नहीं, उप-राज्यपाल ने पार्टी को जल्द से जल्द दफ्तर को खाली करने का आदेश भी दे दिया है।

अभी अभी: सीएम योगी ने दिखाया अपना तेवर, मायावती को खुलेआम उठा ले गयी…आम आदमी पार्टी के दफ्तर

 पार्टी के दफ्तर को जल्द से जल्द खाली करने का मिला आदेश

दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने राउस एवेन्यू के नाम से अवैध तरीके से दफ्तर बना रखा था, जिसे अब रद्द कर दिया गया है, और केजरीवाल सरकार को ये बंगला जल्द से जल्द खाली करना होगा। उन्होंने दिल्ली के लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन को भेजे आदेश में कहा है कि यह आवंटन नियम के अनुसार नहीं है। इसलिए इसे निरस्त किया जाता है। इस बारे में उपराज्यपाल की ओर से बृहस्पतिवार को ही आदेश जारी हो गया था जो शुक्रवार को आम आदमी पार्टी को मिल गया। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। रिपोर्ट में कार्यालय के आवंटन पर सवाल उठाए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह जमीन दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में नहीं है। इसलिए वह किसी राजनीतिक दल को दफ्तर या जमीन नहीं दे सकती।

केजरीवाल बोले, हमारे साथ हो रहा भेदभाव

उप-राज्यपाल की इस कार्रवाई पर AAP नेता संजय सिंह ने बीजेपी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के साथ भेदभाव किया जा रहा है। 67 सीट वाली सरकार को अपने ही राज्य में कार्यालय न मिलना अन्याय है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘एलजी और भाजपा ने हमारे पार्टी कार्यालय को ताला लगा दिया है। वे हमारा कार्यालय बंद कराना चाहते हैं। उन्होंने मेरे कार्यालय में सीबीआई के छापे डलवाए, उन्हें पूरे देश मे केवल एक मैं ही भ्रष्ट आदमी मिला, उन्हें वहां कुछ नहीं सिर्फ चार मफलर मिले।’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button