बेंगलुरु: स्वतंत्रता दिवस पर बोले मुख्यमंत्री येदियुरप्पा, यह जीवन का यादगार दिन

बेंगलुरु । मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह वह दिन है जब भारत अंग्रेजों के शासन से स्वतंत्र हुआ और यह हमारे जीवन का सबसे यादगार दिन है। इस पवित्र अवसर पर मैं स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों के लिए विनम्रता और समर्पण में अपना सिर झुकाता हूं।

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विकास के एकमात्र सिद्धांत के रूप में काम कर कल्याणराज का निर्माण करना राज्य के लोगों ने मेरी सरकार द्वारा लिए गए फैसलों को पूरा समर्थन किया है। मैं आप सभी का ऋणी हूं। कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी है। इसने न केवल स्वास्थ्य क्षेत्र को प्रभावित किया है, बल्कि हर एक क्षेत्र को प्रभावित किया है। लॉकडाउन के दौरान धीमी गति से चलने वाले जीवन की गति अब धीरे-धीरे ठीक हो रही है। मैं भी, कोरोनावायरस से संक्रमित था और मैं पूरी तरह से ठीक हो गया हूं।

कर्नाटक राज्य हमेशा प्रगतिशील विचारों और विकास के मामले में सबसे आगे रहा है। हम औद्योगिक सुविधा अधिनियम के माध्यम से एंटरप्रेन्योर को बढ़ावा दे रहे हैं, जो आसानी से कारोबार करने में सुधार करता है और राज्य में औद्योगिक विकास को प्रोत्साहित करता है। इसके साथ औद्योगिक उद्देश्यों के लिए आवश्यक कृषि भूमि खरीदने के लिए नियमों को सरल बनाया गया है।

हम नई योजनाओं और परियोजनाओं को लागू कर रहे हैं जो ग्रामीण क्षेत्रों सहित पूरे कर्नाटक में रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। मेरी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए योजनाएं लेकर आई है कि जो प्रवासी श्रमिक शहरी समूहों से अपने गाँवों में लौटे हैं उन्हें रोजगार गारंटी योजना के तहत रोजगार मिले। समृद्ध कर्नाटक के निर्माण के लिए दृढ़ संकल्प के साथ सरकार ने कई चुनौतियों और समस्याओं का सामना किया है। रिकॉर्ड बारिश, बाढ़ और सूखे के अलावा, सदी के सबसे विघटनकारी और खतरनाक महामारी कोरोना ने बड़ी चुनौतियां पेश की हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button