बीजेपी में शामिल हुए गौतम गंभीर

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी कार्यालय में वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने गंभीर का स्वागत करते हुए उनको बीजेपी की सदस्यता दिलाई। कयास लगाए जा रहै कि गौतम गंभीर को पार्टी दिल्ली से मीनाक्षी लेखी की सीट से चुनाव लड़वा सकती है। हालांकि अभी इस बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई।अरुण जेटली ने यहां पर मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि पिछले कुछ समय से बीजेपी का विस्तार हुआ है। हम पहले जहां पर काफी कमजोर हुआ करते थे, वहां पर भी हम जीत रहे हैं। जिन लोगों ने देश में विभिन्न क्षेत्रों में योगदान दिया है, ऐसे लोगों को पार्टी में शामिल करना हमारा उद्देश्य रहा है और रहेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के पार्टी में आने से देश को भी फायदा होता है, क्योंकि यह अपने अनुभव के आधार पर पार्टी को नई सोच देने में मदद करते हैं। गंभीर ने कहा कि मैं पीएम से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हो रहा हूं।
आपको बता दें कि काफी समय में गौतम गंभीर देश के राजनीतिक मुद्दे और माहौल पर खुले तौर पर अपने विचार रखे हैं। वह देशभक्ति के मुद्दे पर खुलकर सामने आते और राष्ट्रवाद की बात करते हैं। पिछले कुछ समय से गौतम गंभीर कई बार ट्वीट के जरिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी या फिर कांग्रेस पर निशाना साधते आए हैं। वह राजनेताओं की बयानबाजी, आतंकी हमलों, सरकार के द्वारा जारी योजनाओं पर सवाल खड़े करते रहे हैं।

Delhi: Former Cricketer Gautam Gambhir joins Bharatiya Janata Party(BJP) in the presence of Union Ministers Arun Jaitley and Ravi Shankar Prasad pic.twitter.com/EYmhfSSMy7
— ANI (@ANI) March 22, 2019

गौतम गंभीर ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने की बात कही थी। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में भी शहीद हुए पुलिस अफसर अब्दुल राशिद की बेटी की भी शिक्षा का खर्चा उठाने की जिम्मेदारी की बात वह कह चुके हैं।
गंभीर ने भारत के लिए आखिरी वनडे 2013 में खेला था, जबकि 2016 में उन्होंने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेला था। 2011 50 ओवर वर्ल्ड कप हो या फिर 2007 20-20 वर्ल्ड कप हर बार फाइनल मुकाबले में गौतम गंभीर ने भारत की जीत में अहम किरदार निभाया है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button