बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 7 हुई, पटना का युवक मिला संक्रमित

पटना: बिहार के कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर सात हो गई है। पटना के रहने वाले 20 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसका इलाज पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के आइसोलेशन वॉर्ड में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पटना के एक 20 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। युवक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। प्रशासन को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। अब संक्रमित युवक के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची बनाई जाएगी और उनके रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे। तब तक इन सभी को अलग-थलग रखा जाएगा।
अधिकारी ने बताया कि पटना के राजेंद्र मेमोरियल चिकित्सा विज्ञान अनुसंधान (आरएमआरआई) के मुताबिक, गुरुवार को 45 लोगों के ब्लड सैंपलों की जांच की गई, जिन में से 44 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई, जबकि एक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध मरीजों को सर्विलांस पर रखा गया। राज्य के सात पॉजिटिव मरीजों में से तीन मुंगेर और चार राजधानी पटना के हैं। इनमें से मुंगेर के रहने वाले एक मरीज की मौत हो चुकी है। इस बीच, शहर के बाद अब कोरोना वायरस से चक्र को तोड़ने के लिए गांव में लॉकडाउन का पालन करने को लेकर सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया गया है। इस मामले को लेकर राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बुधवार को राज्य के मुखियाओं से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और उनसे इस कार्य में सहयोग देने की अपील की।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को राज्य के सभी शहरी इलाकों में लॉकडाउन घोषित किया था। बाद में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन करने की घोषणा की, जिसका पालन सख्ती से कराया जा रहा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button