बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी (LNMU)  ने आज बीएड कोर्स में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था वो LNMU की आधिकारिक वेबसाइट https://bihar-cetbed-lnmu.in/login से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
ये भी पढ़ें- जियो ने लॉन्च किए नए क्रिकेट प्लान्स, घर बैठे ऐसे देखें आईपीएल
बता दें कि बिहार के सरकारी और गैर सरकारी कॉलेजों में बीएड कोर्स में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 22 सितंबर को होगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद परीक्षा टेस्ट के आधार पर ही लेने का फैसला किया गया है। उम्मीदवार बिहार बी.एड. कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET-BED) -2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले,दिशा निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने सुदर्शन टीवी के शो यूपीएससी जिहाद पर लगाई रोक
ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड:
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bihar-cetbed-lnmu.in पर जाएं। अपने लॉगइन करें। आपका Bihar B.Ed. admit card 2020 आपके सामने होगा।
Bihar B.Ed. admit card 2020.direct link
बिहार में करीब 350 टीचर ट्रेनिंग कॉलेज हैं जिनमें से 90 फीसदी प्राइवेट संस्थान हैं। यहां 5500 टीचर और 3000 नॉन टीचिंग स्टाफ काम करता है। एडमिशन न होने पर इन लोगों की सैलरी पर भी संकट मंडरा रहा है।
The post बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...