बिहार चुनाव से पहले आरजेडी को बड़ा झटका, लालू के समधी जेडीयू में होंगे शामिल

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सूबे में पाला बदल का खेल परवान पर है। इस खेल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से राजद को झटका दिया है। राजद के तीन विधायक गुरुवार को जदयू में शामिल होने जा रहे हैं।

दरअसल इसमें लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय गुरुवार को जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो जायेंगे। चंद्रिका राय का जदयू में जाना पहले से ही तय माना जा रहा था लेकिन उनके खिलाफ पार्टी ने कोई एक्शन नहीं लिया। लालू प्रसाद ने अपने तीन विधायकों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था लेकिन चंद्रिका राय उसमें शामिल नहीं थे।

जदयू के विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि राजद नहीं चाहता कि चंद्रिका राय को पार्टी से बाहर कर उन्हें सहानुभूति बटोरने का मौका दिया जाए।  चंद्रिका राय कल 2:30 बजे प्रदेश कार्यालय में जदयू की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे।

इसके अलावा राजद से बाहर किए जा चुके विधायक फराज फातमी भी कल जदयू में शामिल हो जाएंगे। फराज फातमी दिल्ली में होने की वजह से दो दिन पहले जदयू की सदस्यता नहीं ले पाए थे लेकिन अब वह जदयू में शामिल हो रहे हैं।

फराज फातमी को राजद ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। उन्हें महेश्वर यादव और प्रेमा चौधरी के साथ चलता कर दिया गया था। बता दें कि महेश्वर यादव और प्रेमा चौधरी जदयू की सदस्यता दो दिन पहले ले चुके हैं।

नीतीश ने सबसे बड़ा झटका लालू प्रसाद को पालीगंज विधानसभा सीट पर दिया है। पालीगंज से राजद विधायक जयवर्धन यादव ने भी पाला बदल लिया है। जयवर्धन यादव गुरुवार को जदयू में शामिल होंगे। बिहार के चर्चित नेता स्वर्गीय रामलखन सिंह यादव के पोते जयवर्धन यादव पहली बार वर्ष 2015 में राजद के टिकट पर विधायक बने थे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button