बिहार के सीएम नीतीश कुमार हुए लापता! पार्टी ने किया था CAB का समर्थन

पटना। बिहार की राजधानी पटना में सोमवार की देर रात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जुड़े कई अनोखे पोस्टर लगा दिए गए हैं। किसी पोस्टर में नीतीश कुमार को लापता और अदृश्य तो किसी में गूंगा-बहरा मुख्यमंत्री कहा गया है। सारे पोस्टर में नीतीश की फोटो लगाई गई है। साथ ही उनसे नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी पर चुप्पी को लेकर हमला किया गया है।

मंगलवार सुबह जब स्थानीय लोगों ने इस पोस्टर को देखा तो चर्चा का बाजार गर्म हो गया है। अभी तक किसी राजनीतिक दल या व्यक्ति ने पोस्टर लगाने की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि इसके पीछे प्रमुख विपक्षी दल आरजेडी के लोगों के होने की बात बताई जा रही है। क्योंकि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इन पोस्टरों को ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है कि मुँह पर ताला कान पे जाला आँख पे पट्टी नहीं अता-पता है वो लापता #CAB_NRC पर मौन बूझो कौन?

आपको बता दें कि बीते दिनों नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने संसद के दोनों सदनों में नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में भाषण और वोट दिया था। जबकि नीतीश कुमार ने खुद इन दोनों ही मसलों पर अभी तक चुप्पी साधे रखी है। उन्होंने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। इसको लेकर पार्टी के अंदर और बाहर उनके खिलाफ आवाज उठने लगी थी। जेडीयू उपाध्यक्ष और राजनीतिक प्रबंधक प्रशांत किशोर, महासचिव पवन वर्मा और गुलाम रसूल बलियावी ने इस बिल और बाद में कानून का विरोध किया था।

बीते सप्ताह प्रशांत किशोर ने उनसे मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनआरसी के पक्ष में नहीं हैं। प्रशांत ने कहा था कि अगर एनआरसी न हो तो नागरिकता कानून से कोई बहुत परेशानी नहीं है। केंद्रीय गृह मंत्री ने अमित शाह ने भी कहा था कि यह नागरिकता देने का बिल है, लेने का नहीं।

Back to top button