बिहार की कई जेलों में एक साथ छोपमारी, औरंगाबाद में पेन कैमरा मिलने से प्रशासन अलर्ट, आरा में चाकू बरामद

बिहार की कई जेलों में रविवार को एक साथ छोपमारी की गई। राज्‍य मुख्‍यालय के निर्देश पर औरंगाबाद, मुंगेर, जमुई, आरा, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, सीवान, आरा समेत अन्‍य जेलों में छापेमारी हुई। किसी जेल में चाकू मिलने की बात आ रही है तो कहीं कैदियों से मोबाइल बरामद किये गये। खास बात कि औरंगाबाद जेल में पहली बार पेन कैमरा मिला है। इससे प्रशासन अचंभित है। बता दें‍ कि आइबी की ओर से इनपुट मिला था कि बेऊर में जेल ब्रेक कांड हो सकता है। इसे गंभीरता से लेते हुए पटना में प्रशासन ने बेऊर जेल की सुरक्षा बढ़ा दी है। बेऊर में ही जहानाबाद जेल ब्रेक कांड का मुख्‍य आरोपी अजय कानू बंद है। इस इनपुट के बाद फैसला लिया गया है कि बिहार की तमाम जेलों में छापेमारी की जाएगी। इसके बाद रविवार को सुबह में एक साथ कई जेलों में छापेमारी की गई।

Loading...

इधर बताया जा रहा है कि रविवार को राज्‍य मुख्‍यालय के निर्देश पर बिहार में एक साथ कई जेलों में छापेमारी शुरू की गई है। सूत्रों की मानें तो जेलों में की जा रही छापेमारी में पुलिस को कई आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये हैं। आरा से आ रही खबर के अनुसार रविवार की सुबह आरा जेल में छापेमारी की गई। डीएम व एसपी के नेतृत्व में तीन घंटे तक वार्डों में चली तलाशी में चार चार्जर, एक बैट्री, गंजा का पुड़िया, तीन चाकू, तंबाकू आदि आपत्तिजनक सामान जब्त होने की सूचना है। विस्तृत जानकारी ली जा रही है।

औरंगाबाद जेल में रविवार को एसडीओ डाॅ प्रदीप कुमार एवं एसडीपीओ अनूप कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। छापेमारी में जेल से 10 मोबाइल, एक पेन कैमरा, चाकू, मोबाइल चार्जर एवं नशीला पदार्थ बरामद किये गये हैं। एसडीपीओ ने बताया कि जेल से बरामद मोबाइल एवं अन्य आपत्तिजनक सामान की जब्ती सूची बनाई गई है। जेल में छापेमारी से कैदियों में हड़कंप रहा। बताया जाता है कि जेल से पहली बार पेन कैमरा बरामद हुआ है। मामले में कार्रवाई की जाएगी ।

उधर सीवान मंडल कारा में छापेमारी की गई है। छापेमारी में पुलिस जवान के साथ महिला पुलिस बल को भी भी लगाया गया है, ताकि महिला कैदी वार्ड के भी चप्‍पे-चप्‍पे की तलाशी ली जा सके। इसी तरह, रविवार की सुबह ही जमुई, मुंगेर, जहानाबाद आदि जेलों में भी छापेमारी चल रही है।

दूसरी ओर मुजफ्फरपुर के अमर शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में भी रविवार की सुबह छापेमारी की गई। सभी वार्डों में चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। हालांकि कहीं से भी कोई प्रतिबंधित सामान नहीं मिलने की सूचना है। छापेमारी में एसडीओ पूर्वी, डीएसपी नगर समेत अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

जानकारी के अनुसार, मुंगेर में डीएम राजेश मीणा और एसपी राकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल ने छापामारी की। पुलिस ने एक घंटे तक मंडल कारा के सभी कैदी वार्ड की सघन तालाशी ली, लेकिन छापेमारी के दौरान कुछ भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। छापामारी में डीएम एसपी के साथ एसडीओ खगेश चंद्र झा, एएसपी अभियान राणा नवीन सिंह सहित आधे दर्जन से अधिक थानाध्यक्ष शामिल थे।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com