बसपा नेता व पूर्व मंत्री चन्द्र प्रकाश मटियारी बीजेपी में शामिल

अमेठी: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, एक दूसरों को मात देने के लिए राजनैतिक दलों ने धीरे-धीरे अपने पत्ता खोलने शुरू कर दिए हैं। बीएसपी और एसपी का गठबंधन हुआ है। दोनों दलों ने बरसों की दुश्मनी भुलाकर यूपी में सत्तारूढ़ दल बीजेपी को चित्त करने की ठाना है। लेकिन अंजाम से पहले आगाज में ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में बीजेपी ने बीएसपी को चारो खाने चित्त कर दिया है।
बीएसपी में बड़ी सेंधमारी करते हुए पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश मिश्र मटियारी को अपने पाले में खिंच लिया है। बुधवार को पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश मिश्र मटियारी ने दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और जेपी नड्डा के समक्ष बीजेपी का दामन थामा है। मटियारी बीएसपी के कद्दावर नेता सतीश मिश्रा के करीबियों में माने जाते थे।
वर्ष 2007 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीएसपी के सिम्बल पर गौरीगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। उन्होंने 34 हजार 386 वोट पाकर कांग्रेस के मोहम्मद नईम को पराजित किया था। इस चुनाव में नईम को 28 हजार 398 वोट मिले थे। इसके बाद बसपा सरकार में उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। वर्ष 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में मटियारी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने ताल ठोक दिया। हालांकि वो अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए थे।
राहुल गांधी को इस चुनाव में जहां 3 लाख 90 हजार 179 वोट मिले थे वहीं मटियारी अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए थे। उन्हें महज़ 99 हजार 326 वोट ही मिल सके थे। इसके बाद से तो अमेठी की राजनीति में उनका नाम ही बुझ सा गया था। दरअसल मंत्री रहते हुए उन पर कई गंभीर आरोप लगे थे, इसलिए बहन जी ने उन्हें साइड लाइन कर दिया था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button