फेसबुक मामले पर कांग्रेस ने जुकरबर्ग को लिखी चिट्ठी, उच्च स्तरीय जांच की मांग

नई दिल्ली। फेसबुक पर नियंत्रण के मुद्दे को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं। विभिन्न मसलों पर मोदी सरकार को घेरने वाली कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर फेसबुक के मुद्दे की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है। साथ ही कांग्रेस पार्टी की ओर से फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को चिट्ठी भी लिखी गयी है।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मार्क जुकरबर्ग को चिट्ठी लिखकर अमेरिकी अखबार ‘वॉल स्ट्रीट जनरल’ में छपी रिपोर्ट का सच जानना चाहा है। अपने पत्र में उन्होंने आरोप लगाने के लहजे में लिखा है कि चुनाव संबंधी कार्यों में फेसबुक इंडिया की कर्मचारी अंखी दास ने भाजपा को मदद पहुंचाई थी। इसलिए जरूरी है कि फेसबुक इंडिया ऑपरेशन की जांच हो। इस मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित की जाए और उसकी रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए। इसके अलावा जांच पूरी होने तक फेसबुक इंडिया की नई टीम बनाई जानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में ‘फेसबुक हेट-स्पीच रूल्स कोलाइड विद इंडियन पॉलिटिक्स’ हेडिंग से एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई। जिसमें दावा किया गया कि फेसबुक भारत, भाजपा नेताओं के भड़काऊ भाषा के मामले में खास तौर पर नियम कायदों में ढील रखता है। इसी बात को लेकर कांग्रेस ने जांच की मांग की है। कांग्रेस का यह भी कहना है कि फेसबुक अधिकारियों से कई बार पक्षपात का मुद्दा उठाया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button