फिर पलटा पाकिस्तान, बोला- हमारी जमीन पर नहीं अंडरवर्ल्‍ड डॉन

जुबिली न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली। दाऊद इब्राहिम पर पाकिस्तान का अब तक का सबसे बड़ा झूठ बेनकाब हो गया है। पाकिस्तान ने पहली बार मान लिया है कि भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान खुद ही अपनी बात से इनकार कर दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में मौजूद होने की बात को नकार भी चुका है।
पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय का कहना है कि दाऊद इब्राहिम उसके देश में नहीं है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि हम नए प्रतिबंध लगा रहे हैं, ये सभी रिपोर्ट गलत हैं।
ये भी पढ़े: इतने दिनों बाद बाजार में उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन
ये भी पढ़े: तो इसलिए CM केजरीवाल व्यापारियों से करेंगे ‘डिजिटल संवाद’

पाकिस्‍तान ने कहा कि भारतीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर कुछ सूचीबद्ध व्यक्तियों (दाऊद भी शामिल) के मौजूद होने की बात कही है लेकिन यह रिपोर्ट निराधार है। हम ऐसा कुछ भी नहीं करने जा रहे हैं और न ही दाऊद पाकिस्तान में है।
बता दें कि शनिवार को पाकिस्तान की ओर से ही खबर थी कि वहां की सरकार ने 88 आतंकवादी समूहों एवं उनके नेताओं पर प्रतिबंध लगाया, जिसमें दाऊद भी शामिल है।
ये भी पढ़े: बिना चर्चा के विधेयक पास कराना लोकतंत्र के लिए काला दिन
ये भी पढ़े: अज़ादारी के मुद्दे पर धरने पर बैठे मौलाना कल्बे जवाद
अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद वित्तपोषण पर निगरानी रखने वाली संस्था ‘वित्तीय कार्रवाई कार्य बल’ (FATF) की ‘संदिग्ध सूची’ से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने शुक्रवार को 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहिम समेत उनके आकाओं पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाये हैं।

दाऊद कई गैरकानूनी कारोबार में शामिल है और 1993 मुंबई बम धमाके के बाद वह भारत के लिए सबसे बड़ा वांछित आतंकवादी है। साल 2003 में अमेरिका ने दाऊद को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था।
भारत पाकिस्तान से लागातर दाऊद को सौंपने की मांग करता रहा है ताकि उस पर उसके अपराधों का मुकदमा चलाया जा सके। उसके कराची में रहने की खबर है। पेरिस स्थित FATF ने जून, 2018 में पाकिस्तान को ‘संदिग्ध सूची’ में डाला था और इस्लामाबाद को 2019 के अंत तक कार्ययोजना लागू करने को कहा था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस समय सीमा बढ़ा दी गई थी।
ये भी पढ़े: ढाई साल में “माई लार्ड” के खिलाफ 534 शिकायतें
ये भी पढ़े: …तो PAK ने मान लिया कराची में है दाऊद

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button