फिरोजाबाद : लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस में लगी आग, यात्री जिंदा जला, दो झुलसे

फिरोजाबाद। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर रविवार की तड़के एक डबल डेकर वॉल्वो बस के डिवाइड़र से टकराने के कारण उसमें आग लग गई। हादसे में एक यात्री की जलकर मौत हो गई। जबकि बस के चालक व परिचालक झुलस गए। फायर बिग्रेड ने बस में लगी आग पर काबू पाया है। पुलिस ने झुलसे हुए चालक-परिचालक को अस्तपाल में भर्ती कराया है।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर थाना नसीरपुर क्षेत्र अन्तर्गत रविवार की तड़के उस समय चीख पुकार मच गई। जब बिहार से गुजरात जा रही एक डेबल डेकर बस के अचानक डिवाइड़र से टकराने के कारण उसमें आग लग गई। बस में आग लगते ही सवारियों में हड़कम्प मच गया। सवारियों ने चीख पुकार मचाते हुये बस से कूदकर व किसी तरह प्रयास कर अपनी जांच बचाई। मौके पर आस पास के ग्रामीण व अन्य लोग भी आ गये।

इधर सूचना मिलते ही तत्काल एसपी ग्रामीण राजेश कुमार के साथ थाना पुलिस व फायर बिग्रेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गयी। फायर बिग्रेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बस में लगी आग पर काबू पाया।

इस हादसे में बस में सवार एक यात्री की मौत हो गई। जिसकी पहचान बिहार राज्य के धीवहा छातापुर सुकोल निवासी विष्णुु ॠषिदेव (30) पुत्र कड़ा देव के रूप में की जा रही है। जबकि बस चालक बवलू व परिचालक रावत आचार्य झुलस गये। जिन्हें पुलिस ने तत्काल ही उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके साथ ही अन्य सवारियां सुरक्षित है। जिन्हें पुलिस द्वारा गंतव्य को भिजवाया जा रहा है।

इस सम्बंध में एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि बिहार से गुजरात जा रही एक डबल डेकर बस में लखनऊ एक्सप्रेस पर डिवाइड़र से टकराने के कारण आग लग गई है। बस में बस स्टाफ सहित कुल 72 लोग सवार थे। जिनमें से एक यात्री की जलकर मौत हो गई है। जवकि दो लोग घायल है। अन्य सभी सवारियां सुरक्षित है। जिन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button