फतेहपुर: कोरोना के कारण गांव मे नही घूमे बांके बिहारी

जाफरगंज, फतेहपुर। अमौली विकाश खण्ड डिघरूवा गांव में लगने वाले तीन दिवसीय श्री बाँके बिहारी जी का महोत्सव शनिवार को सुबह शुभ मुहूर्त में मंत्रोच्चारण के बीच शुरू हो गया। गांव स्थिति श्री बाँके बिहारी जी के मन्दिर परिसर को भक्तों ने खूब सजाया है। बिहारी जी के महोत्सव को बड़ी धूमधाम से मना रहे हैं।

कोरोना वैश्विक महामारी के कारण श्री बाँके बिहारी जी की सैकड़ो वर्ष पुरानी परंपरा के तहत शोभायात्रा और मेले का कार्यक्रम इस बार रद्द कर दिया गया है। इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में भक्तगण श्री बांके बिहारी के दर्शन के लिए पहुँच रहे है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आचार्य गण सोशल डिस्टेंडिंग का भरपूर पालन करवाते हुए भक्तो को पूजा अर्चना और दर्शन करा रहे है। भक्तगण अपने आराध्य देव श्री बाँके बिहारी से जल्द से जल्द कोविड-19 महामारी से देश को निजात दिलाने की प्रार्थना कर रहे है।

मन्दिर के मुख्य पुजारी मुन्ना तिवारी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण इस बार भक्तों की संख्या में कमी जरूर आई है, लेकिन लोगो मे उत्साह की कोई कमी नही है। श्री बाँके बिहारी जी ने चाहा तो जल्द ही लोगो को इस महामारी से छुटकारा मिलेगा। आचार्य महाबीर प्रसाद मिश्रा,सन्तोष पाण्डेय,शिवप्रसाद तिवारी,रज्जन मिश्रा,भक्तों को विधि-विधान से पूजा-अर्चना और दर्शन करा रहे है|

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button