प्रेमिका से मिलने आये युवक की मॉब लिंचिंग

प्रमुख संवाददाता
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से मॉब लिंचिंग का फिर एक मामला सामने आया है. गाँव में अपनी प्रेमिका से मिलने आये युवक को गाँव के लोगों ने पकड़ लिया. इस युवक को दर्जनों लोगों ने बेरहमी से पीटा. युवक को पेड़ से बाँध दिया गया. उसे कुछ भी बोलने की इजाजत नहीं थी. बंधे हुए युवक पर पूरा गाँव अपनी जोर आज़माइश कर रहा था. इस ज़ुल्म का मौके पर मौजूद कोई व्यक्ति वीडियो भी बना रहा था. यह वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस को जानकारी मिली. पुलिस मौके पर पहुँची तब तक गाँव के बुज़ुर्ग उस युवक को भीड़ से छुड़ाकर उसे वहां से भगा चुके थे. पुलिस ने 10 नामज़द और 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम किया है. तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है.

यह मामला आजमगढ़ के सिधारी गाँव का है. इस गाँव में रात के अँधेरे में एक प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने आया था. उस पर ग्रामीणों की नज़र पड़ गई. उसे पकड़कर जमकर पीटा गया. उसे पेड़ से बाँध दिया गया. बंधे हुए युवक पर तो पूरे गाँव ने अपने हाथ साफ़ किये. युवक पिटता रहा और उसका वीडियो बनता रहा. गाँव के लोग उसे जिस तरह से मार रहे थे उसमें उसका मर जाना तय लग रहा था लेकिन कुछ बुजुर्गों ने बीच में पड़कर उसकी जान बचाई और दोबारा गाँव में न दिखने की हिदायत देकर छोड़ दिया.
बताया जाता है कि इस युवक पर गाँव वालों की पहले से नज़र थी. लोगों को पता था कि वह युवक गाँव की लड़की से मिलने आता है. कल रात वह युवक आया तो लड़की के परिजनों के साथ गाँव के लोगों ने उसे पकड़ लिया. मौके पर सौ से ज्यादा लोगों की भीड़ जुट गई. भीड़ में से अधिकाँश लोगों ने युवक के साथ मारपीट की.
यह भी पढ़ें : कारखानों में महिलाओं को नाईट शिफ्ट में काम की अनुमति नहीं
यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली मोहर्रम के जुलूस की इजाजत
यह भी पढ़ें : शिवराज सिंह से कमलनाथ ने इसलिए की मुलाक़ात
यह भी पढ़ें : राजभवन पर प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, गिरफ्तारी
सिधारी थाने के इन्स्पेक्टर अंशुमान यदुवंशी ने 10 नामज़द और 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने वंश बहादुर, आलोक यादव और प्रहलाद को गिरफ्तार कर लिया है. आजमगढ़ के एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दोषियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी की कोशिश चल रही है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button