प्रियंका गांधी की अपील, मजदूरों को घर पहुंचाने में मदद करें सरकार

नई दिल्ली :कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली और अन्य शहरों से मजदूरों का अपने गांव लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है. अभी एक दिन पहले ही 26 मार्च को कुछ मजदूर पैदल ही बिहार स्थित अपने घर के लिए निकल पड़े थे, तो एक परिवार रिक्शे से ही अपने गांव के लिए रवाना हो गया. केंद्र और राज्य सरकारों के कई प्रयासों के बीच मजदूरों के पलायन को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने त्रासद बताया है.
बता दें कि इसी मामले को लेकर प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली के बॉर्डर पर त्रासद स्थिति पैदा हो चुकी है. हजारों की संख्या में लोग पैदल ही अपने घरों की तरफ निकल पड़े हैं. कोई साधन नहीं, भोजन नहीं. कांग्रेस महासचिव ने कहा है कि कोरोना का आतंक, बेरोजगारी और भूख का भय इनके पैरों को घर, गांव की ओर धकेल रहा है.
उन्होंने विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए हवाई जहाज भेजे जाने का जिक्र करते हुए कहा कि “हर किसी की तमन्ना होती है कि संकट के समय वह अपने परिवार के साथ रहे. यह मजदूर भी दिल्ली में रहकर ईमानदारी से मेहनत-मजदूरी करते हैं. इस संकट की घड़ी में यह भी अपने घर जाना चाहते हैं. कांगेस ने इनकी मदद के लिए हाईवे टास्क फोर्स बनाई है. हम इनकी मदद कर रहे हैं, लेकिन बगैर सरकार की सहायता के ये अपने घर नहीं पहुंच सकते.”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button