प्रमोद सावंत गोवा के नये मुख्यमंत्री

पणजी: गोवा विधानसभा अध्यक्ष डा. प्रमोद सावंत ने सोमवार देर रात सूबे के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने डोना पौला स्थित राजभवन में डा. सावंत को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। डा. सावंत ने कोंकणी में शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, डा. सावंत के मंत्रिमंडलीय सहयोगी, विधायक एवं अन्य गण्यमान्यजन मौजूद थे।सूत्रों ने बताया कि सहयोगी दलों के साथ हुए समझौते के तहत भाजपा के गठबंधन सहयोगियों के दो विधायक उपमुख्यमंत्री होंगे।
सावंत गोवा विधानसभा के अध्यक्ष थे। उन्होंने मनोहर पर्रिकर का स्थान लिया, जिनका रविवार को निधन हो गया था। इसके पहले कांग्रेस के विधायकों ने भी सोमवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया।
विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में सभी 14 कांग्रेसी विधायक राज भवन गए और सिन्हा को यह कहते हुए एक पत्र सौंपा कि उनकी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है और उन्हें सरकार बनाने की अनुमति दी जानी चाहिए। कावलेकर ने कहा, हम मुख्यमंत्री के निधन से दुखी हैं लेकिन उनके अंतिम संस्कार से पहले एक नई सरकार बनानी होगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button