प्रदेश की 91 शराब दुकानों पर आबकारी अधिकारियों की दबिश

रायपुर 16 मार्च।छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के संभावित कारोबार की समय पूर्व रोकथाम के लिए छापामार शैली में प्रदेश व्यापी विशेष जांच अभियान शुरू किया गया है। इसके साथ ही शराब दुकानों पर भी कडी नजर रखी जा रही है।
आबकारी आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह के निर्देश पर आज विभागीय अधिकारियों ने राज्य के विभिन्न संभागो में 91 देशी-विदेशी मदिरा की दुकानों में अचानक दबिश दी। इनमें से सात दुकानों में अधिक मूल्य पर शराब बेचने की शिकायत मिलने पर इन दुकानों के प्रभारी कर्मियों खिलाफ कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने बताया कि बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में जहां आबकारी विभाग के टोल-फ्री नंबर 14405 पर शिकायत मिली थी कि वहां निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर शराब बेची जा रही है। इस पर तत्काल कार्रवाई की गई और जिला कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने संबंधित प्लेसमेन्ट एजेसी पर एक लाख रूपए का जुर्माना लगाया और इस एजेंसी के दस कर्मचारियों को सेवा से अलग करवा दिया।
आबकारी अधिकारियों ने आज ही बिलासपुर संभाग की सात और बस्तर संभाग की सात शराब दुकानों सहित रायपुर संभाग की 77 दुकानों का भी छापामार शैली में निरीक्षण किया। उन्होंने दुकान प्रभारियों को सख्त हिदायत दी कि निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर शराब ना बेची जाए।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button