प्रतिबंधित पशु हत्या मामले में 7 पर मुकदमा दर्ज, एडिशनल एसपी ने किया फ्लैग मार्च

त्रिलोकपुर। थाना जहांगीराबाद इलाके के ग्राम भयारा गांव में लंबे समय से फल फूल रहा प्रतिबंधित पशुओं के मांश व्यापार को परेशान ग्रामीणो ने सक्रिय होकर शानिवार को पकड़ा दिया। घटना सरेआम होते ही इलाके में तनाव फैल गया। हालात की गंभीरता को समझते हुए एडिशनल एसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। इसके बाद इलाके में फ्लैग मार्च कर शांति बनाए रखने की अपील की। पुलिस ने 3 कुंतल मांश ओरयोग में लाये गए हथियार 1 बाइक बरामद की है। 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके एक सुहैल नामक आरोपी को हिरासत में लिया है।

छुट्टा जानवर बनते है शिकार

खेत में घूम रहे प्रतिबंधित पशुओं को मांश तस्कर देर रात्रि में पास की काफी बड़ी आम की बागों में वध करके मांश का कारोबार किया जाता रहा है। क्षेत्र में प्रतिबंधित पशु आवारा घूम रहे हैं। इनपर तस्करों की पैनी नजर है। तस्कर मौका का फायदा उठाकर उनका वध करने से नहीं चूकते। शनिवार को तड़के 3 बजे एक प्रतिबंधित मवेसी को आम की बाग में वध कर डाला। इस घटना परगांव के कई लोग सक्रिय थे। घटना के बाद तत्काल आला अफसरों को सूचना देकर पकड़वा दिया ।

मौके की तलाश में थे ग्रामीण

भयारा और आसपास के गांव कटहली ,निबहा, रुस्तमपुर, बढ़ईंटोला के लोगो ने बताया कि इलाके में घटना के बाद काफी आक्रोश है। बताया यहां आम की बाग बडे पैमाने पर है। भयारा गांव के तस्कर काफी दिनों से जानवरो का इन्ही बागों में वध करके मांश कारोबार करते है। ग्रामीणों का आरोप है कि हल्का सिपाही और दरोगा को इस कारोबार की पूरी जानकारी रहती है। पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही न होने पर हम लीग सक्रिय हुए ।

एडिशनल एसपी ने किया फ्लैग मार्च

प्रतिबंधित पशु वध के बाद उत्पन्न तनाव के मद्देनजर पुलिस काफी सक्रिय है। भारी फोर्स के साथ घटना स्थल का मुअयना किया गया इसके बाद कई गांवों में फ्लैग मार्च कर शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की गई । एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस तैनात है।

चार तस्करों पर मुकदमा दर्ज

पुलिस ने चार लोगों पर गोवध निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर 1बांका 1 चाकू 1 कुल्हाड़ी 300 किलोग्राम मांस एक मोटर साईकिल यूपी 32 सीटी 6317 बरामद की गई। इकरार पुत्र मोहर्रम अली, इकराम पुत्र मोहर्रम अली,मुसर्रफ पुत्र काले, इब्राहिम पुत्र छोटा,सविर बड़का,व हसीब पुत्र इब्राहिम

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button